दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

आज आईपीएल में एक तरफ प्वाइंट टेबल पर दूसरी नम्बर पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स थी तो दूसरी तरफ दसवें नम्बर पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स थी. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने स्कोरबोर्ड पर 167 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ 140 रन बना सकी और मैच 27 रन से हार गई. इस हार के साथ अब दिल्ली कैपिटल्स के प्लेऑफ में पहुंचने का ख्वाब लगभग खत्म हो गया है.

माही ने लगाए दो छक्के, सीएसके ने बनाए 167 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज डेवॉन काॅन्वे सिर्फ 10 रन बनाकर अक्षर पटेल के शिकार बन गए. दूसरी तरफ ऋतुराज ने जरूर 4 चौके की मदद से 24 रन बनाए. लेकिन इसके बाद मोईन अली भी 7 रन बनाकर कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट हो गए. इसके बाद शिवम दूबे और अजिंक्य रहाणे के बीच छोटी लेकिन उपयोगी साझेदारी बनाई.

जहां एक तरह रहाणे ने 2 चौके की मदद से 21 रनों की पारी खेली वही शिवम दूबे ने 3 गगनचुंबी छक्को की मदद से 25 रन बनाए. बीच में रायडु ने 23 और जडेजा ने 21 रन बनाए लेकिन पारी को गति महेंद्र सिंह धोनी ने दी. धोनी ने 9 गेंदो में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 20 रन बनाए जिससे सीएसके 167 तक पहुंच पाई.

दिल्ली कैपिटल्स 27 रन से हारी

168 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. कप्तान डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले दीपक चाहर के हाथों आउट हो गए. इसके बाद फिल साॅल्ट 17 और मिचेल मार्श 5 रन बनाकर जल्दी-जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे. एक वक्त दिल्ली का स्कोर 25 रन पर 3 विकेट था. लेकिन इसके बाद मनीष पांडे और राइली रूसो के बीच एक उपयोगी साझेदारी हुई.

मनीष पांडे ने 29 गेंदो पर 1 चौके और दो छक्कों की मदद से 27 रनों की पारी खेली. वही राइली ने 37 गेंदो पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए. अंत में अक्षर पटेल ने 21 और ललित यादव ने 12 रन कम गेंदो में अर्जित किए लेकिन वह लक्ष्य के लिए काफी नही था.

Published on May 10, 2023 11:35 pm