INDIAN CRICKET TEAM

Team India For T20 World Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) टी20 विश्व कप 2022 में 3 मैच में दो जीत और एक हार के बाद प्वाइंट टेबल दूसरे स्थान पर है। अब कुछ घंटे बाद टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच बेहद जरूरी मैच खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल के स्थान पर दीपक हुड्डा को मौका दिया था, लेकिन वो महज 0 पर आउट हो गए थे। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम में मैच भी गंवा दिया था। आईसीसी टी20 विश्व कप में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है।

Rohit Sharma नहीं दे रहे इस मैच विनर को जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवए मैच विनर खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अब तक एक भी मैच में जगह नहीं दी है। आईसीसी टी20 विश्व कप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मौका नहीं मिला है, जबकि वो काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। लेकिन इस समय रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल रहा है जबकि वो काफी फ्लॉप साबित हो रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बने विलेन

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) प्लेइंग इलेवन में शामिल थे। वो काफी अनुभवी खिलाड़ी है। लेकिन वो कोई खास कमाल नहीं कर सके बल्कि टीम के लिए महंगे ही साबित हुए। रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए उपयोगी अच्छे विकल्प हैं जबकि टी20 क्रिकेट टीम इंडिया में जम नहीं रहे हैं।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के तीन मैचों में अश्विन ने 3 विकेट लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिलाड़ी ने चार ओवर में 43 दिए थे।

Also Read : बदलाव के मूड में हैं चयनकर्ता, इन 2 खिलाड़ियों की टी20 विश्व कप के बाद होगी टीम इंडिया से छुट्टी

चहल हैं शानदार फॉर्म में

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के लिए 85 विकेट लिए हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप में खिलाड़ी के चार ओवर हार काफी अंतर तय कर सकते हैं।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 27 विकेट हासिल किए थे, लेकिन राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक उन्हें अपनी टीम में मौका नहीं दिया है।

Also Read : सौरव गांगुली की भविष्यवाणी बताया भारत, अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में कौन सी टीम जीत सकती है टी20 विश्व कप

Published on November 2, 2022 8:20 am