SOURAV GANGULY

भारतीय टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है. तीन मैचों में दो जीत के साथ भारत अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर है. भारत ने पहले ही मैच अपने चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था. वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड्स को आसानी से 56 रनों से हरा दिया था.

यह अलग बात है कि दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हरा दिया, लेकिन फिर भी भारत का प्रदर्शन उस मैच में भी शानदार था. कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी भी इस समय कमाल कर रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी पर बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है.

क्या कहा है सौरव गांगुली

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि,

‘रोहित शर्मा जानते हैं कि बड़े टूर्नामेंट्स कैसे जीते जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में कई बार खिताब अपने नाम किए हैं, इसलिए आशा है कि इस साल वह टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने हाथ में उठा सकते हैं.’

सौरव गांगुली ने खुद भारत को 2003 के विश्व कप में फाइनल में पहुंचाया था. सौरव गांगुली के मुंह से यह सुनना रोहित शर्मा और भारत के लिए बहुत ही सुकूनदेह होगा. भारत को अपना अगला मैच 2 नवंबर को बंग्लादेश के खिलाफ खेलना होगा.

ALSO READ: 22 साल की उम्र में ही इस खिलाड़ी के अंतरराष्ट्रीय करियर पर लगा ग्रहण, 1 मौके को तरसा रहे चयनकर्ता

रोहित शर्मा को करना होगा बल्ले से प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में बल्ले से बहुत बढ़िया प्रदर्शन नही किया है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 4 रन बनाया था. हालांकि दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने 39 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली थी.

दक्षिण अफ्रीका के अहम मैच में रोहित शर्मा का बल्ला एक बार फिर शांत रहा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा सिर्फ 15 रन बना पाये थे. उम्मीद है आने वाले मैच में रोहित बल्ला बोलेगा और भारत को जीत दिलायेगा.

ALSO READ: इंग्लैंड, न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया? भारत सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगा? जानिए SEMIFINAL में किससे हो सकती है भिडंत