INDIAN CRICKET TEAM

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का दौरा करना है। ऐसे में सेलेक्शन कमेटी ने टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि टीम मैं कई सारे ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम इंडिया में अभी नई-नई दस्तक दी है, तो वहीं मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रह चुके दो खिलाड़ी ऐसे भी हैं। जिनको सिलेक्टर्स ने पूरी तरह से इग्नोर किया है। तो चलिए आपको बताते हैं इन दो खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें टीम इंडिया में अभी भी जगह नहीं मिली है।

खेल के छोटे से प्रारूप में कई तरह के बदलाव

मौजूदा समय में टीम इंडिया इस समय टी20 वर्ल्ड कप खेलने में व्यस्त है, लेकिन इस बात की भी पूरी संभावनाएं बन रही है कि इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने खेल के छोटे से प्रारूप में कई तरह के बदलाव किए हैं और इन दोनों ही अहम सीरीज यानी कि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड सीरीज के खिलाफ इन खिलाड़ियों का चयन नहीं किया है।

इन दो खिलाड़ियों को किया जा रहा है अनदेखा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में अभी तक 27 टी 20 के मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में खिलाड़ी को पूरी तरह से इग्नोर किया गया है वैसे तो दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में बहुत ही महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं।

वही अगर दूसरे खिलाड़ी की बात की जाए तो रविचंद्रन ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में जगह नहीं दी गई है। इतना ही नहीं 18 नवंबर से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या को T20 टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है और केएल राहुल ने निजी कारणों की वजह से छुट्टी ली है।

Read More: शरीर नहीं दे रहा साथ, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अंतिम बार खेलने उतरेंगे ये 3 खिलाड़ी

चेतन शर्मा ने कही ये बात

चेतन शर्मा ने कहा है कि-

“दो अलग अलग सीरीज के लिए चार टीमों के एलान के बाद उन्होंने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में इस बात को कहा गया है कि वर्ल्ड कप कुछ दिनों में खत्म होने वाला है थी। हमने फैसला करना था कि हम किसे शामिल करें किसे आराम दें। कार्तिक को लेकर के भी कहा है कि अगर कार्तिक अच्छा करता है तो वहां हमारे लिए उपलब्ध है लेकिन इस बार हमने वर्ल्ड कप के बाद अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमाने के बारे में सोचा है”

Read More : भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच से पहले बाबर आजम ने दी भारत को धमकी, कहा हमारे तेज गेंदबाज…..