INDIAN CRICKET TEAM

भारत आज यानी 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप में अपना चौथा मुक़ाबला खेलेगी. भारत को अब हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा, जिससे उसको सेमीफाइनल में जगह मिल सके. भारत के अभी विश्व कप में 3 मैचों में 4 अंक हैं. भारत को पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत मिला था, तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार. इस समय सबसे बड़ा सवाल यह है कि बांग्लादेश के खिलाफ भारत के तरफ से प्लेइंग इलेवन में किसको-किसको मौका मिलेगा. आइए एक नजर डालते हैं इस सवाल पर.

कौन होगा भारत का सलामी बल्लेबाज

इसमे कोई दो राय नही है कि एक छोर पर सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा होंगे. दूसरे छोर पर केएल राहुल की फार्म चिंता का विषय बना हुआ है, लेकिन फिर भी अभी टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को ही फिर से मौका देगा.

कैसा रहेगा मिडिल ऑर्डर

नंबर तीन पर भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली खेलते नजर आएंगे. विराट कोहली इस सयम शानदार फाॅर्म में हैं और भारतीय टीम को एक बार फिर से कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. इसके बाद आयेंगे मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव. पांचवे नंबर पर हरफ़नमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या खेलते नजर आएंगे.

बड़ी ख़बर यह है कि भारत के रेगुलर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लोअर बैक में चोट लगी है, जिससे उनको बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बाहर किया जा सकता है. उनके जगह ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इन 2 प्लेयर्स का बाहर होना तय! कप्तान रोहित शर्मा नहीं लेंगे कोई रिस्क

कैसी रहेगी गेंदबाजी

यह तो तय ही लग रहा है कि तेज गेंदबाज के रूप में भारत के तरफ से मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह खेलेंगे. स्पिनर के रूप में रवि अश्विन के जगह चहल खेल सकते हैं. वहीं दीपक हुड्डा के जगह एक बार फिर से अक्षर पटेल को मौका मिलता दिख रहा है.

अश्विन को इसलिए बाहर किया जा रहा, क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जरूरत से ज्यादा रन लुटाए थे. और दीपक हुड्डा भी दबाव में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बिखर गए थे.

ALSO READ: ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक आखिर कौन होगा प्लेइंग 11 का हिस्सा? कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले किया साफ