ICC T20 WORLD CUP 2022

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 ( ICC T20 WC 2022) में सुपर 12 मैच का रोमांच चरमसीमा पर है। सभी टीम अपने अंतिम मैच खेल रहीं हैं। कई टीम के प्वाइंट टेबल में अंक तो समान हैं, लेकिन जीत के अंतर के कारण रन रेट में काफी अंतर है। जोकि सेमीफाइनल के लिए अलग खिचड़ी बनती नजर आ रही है।

अब कुछ टीम को जीत के साथ ही साथ अच्छे अंतर से जीत भी चाहिए, क्योंकि उन्हें रन रेट में भी आगे निकलना है। ऐसा ग्रुप ए की टीम के साथ है, क्योंकि ग्रुप ए में भाग लेने वाली सभी टीम के पास सुपर 12 का अपना अंतिम मैच बाकी है।

इंग्लैंड की उम्मीद अभी भी बरकरार

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच मैच को इंग्लैंड ने 20 रन जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीद बरकरार रखी है। सुपर 12 में अपनी इस जीत के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम चार मैचों में पांच अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे पायदान जा पहुंची है।

वहीं टीम ऑस्ट्रेलिया (-0.30) के भी चार मैचों में पांच अंक हैं लेकिन टीम का रन रेट कम है। जिसके कारण टीम तीसरे स्थान पर है। अपने पांच अंक के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (2.23) के साथ मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना सकता है। लेकिन हार के कारण टीम का रन रेट काफी हद नीचे आ गया गया है।

Also Read : ICC T20 WC 2022 Point Table: टी20 विश्व कप 2022 के 33 मैचों बाद फाइनल हुईं सेमीफाइनल की टीमें, जानिए कौन सी 8 टीमें होंगी बाहर

जानिए Group 1 से कौन सी टीम हो सकती है क्वालीफाई

आईसीसी टी20 के ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, आयरलैंड और अफगानिस्तान टीम है। जिसमें न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका चारों अभी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के चार मैचों के बाद पांच-पांच प्वॉइंट्स हैं। इसलिए ग्रुप 1 के मैच काफी रोमांचक होने वाले हैं।

मेजबान ऑस्ट्रेलिया की राह है मुश्किल

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 की सेमीफाइनल की रेस के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण सेमीफाइनल के लिए आगे है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया दोनों टीम से पीछे है और अगर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम अपने सुपर 12 का बाकी मैच एक रन से भी जीतते हैं, तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई होंगे।

इसलिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया का टॉप ए पहुंचना मुश्किल लग रहा है। न्यूजीलैंड को सुपर 12 का अपना पांचवां और आखिरी मैच चार नवंबर को आयरलैंड के साथ खेलेगी। वहीं इंग्लैंड टीम इसके अगले दिन ही श्रीलंका के साथ मैच खेलना है।

Also Read : IND vs BAN: करो या मरो मैच से पहले भारत के लिए आई बेहद बुरी खबर, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल पायेगा ये खिलाड़ी