T20 World Cup 2022 में पक्का हुआ इस घातक गेंदबाज का जगह, वसीम ज़ाफर ने समझाया पूरा गणित
T20 World Cup 2022 में पक्का हुआ इस घातक गेंदबाज का जगह, वसीम ज़ाफर ने समझाया पूरा गणित

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ और स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार इन दिनों अपनी धातक गेंदबाज़ी को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में कातिलाना गेंदबाज़ी का मुज़ायरा किया था. उन्होंने अपने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर इंग्लिश कप्तान को चलता किया था.

भुवनेश्वर की खतरनाक इन स्विंग को समझने में मेज़बान टीम के कप्तान जॉस बटलर बिल्कुल नाकाम रहे थे. वहीं, भुवनेश्वर की खतरनाक गेंदबाज़ी को देखते हुए वसीम ज़ाफर(WASIM JAFFER) ने उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की सलाह दी है.

भुवनेश्वर की स्विंग को लेकर कही बड़ी बात

bhuvneshwar kumar

जैसा की इंग्लैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) ने पहले टी20 में तीन ओवरों में सिर्फ 10 देकर अच्छा परफॉर्म किया था. इसको देखते हुए वसीम ज़ाफर क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा,

“अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, एक गेंदबाज जो गेंद को स्विंग करता है, उसके खिलाफ अधिकांश बल्लेबाज संघर्ष करते हैं.”

भुवनेश्वर वर्ल्ड कप टीम में होंगे इस बात पर कोई संदेह नहीं

bhuvneshwar kumar

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा,

“विशेष रूप से नई गेंद के साथ आप कई गेंदबाजों को स्विंग करते हुए नहीं देखते हैं, लेकिन भुवी इसके एक महान प्रतिपादक हैं. जब से वह टीम में वापस आया है, तब से वह इसे सही से कर रहे हैं और उसे एक अच्छी बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा. मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वह विश्व कप टीम में होंगे. वह एक पूर्ण निश्चितता है.”

ALSO READ:ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ दुसरे टी20 में भारतीय टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, शानदार फॉर्म में चल रहे इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

पूर्व आस्ट्रेलिया स्पिनर एशले जाइल्स ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स ने भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) के बारे में बात करते हुए कहा,

“क्या ऑस्ट्रेलिया में गेंद उतनी ही स्विंग करेगी? मुझे नहीं पता लेकिन अगर कोई स्विंग करेगा तो वह भुवी होगा. मुझे लगता है कि उसने अपना नाम उस विश्व कप टीम में पहले ही शामिल कर लिया है.”

ALSO READ:IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा! कप्तानी का सपना दिखा कर टीम से ही कर दिया बाहर