आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, एक रोहित शर्मा से भी खतरनाक तरह से करता है बल्लेबाजी
आयरलैंड के लिए काल बनेंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, एक रोहित शर्मा से भी खतरनाक तरह से करता है बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम सात बजे से एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम पहला मैच 50 रन के बड़े अंतर से जीतने के बाद 1-0 से सीरीज में आगे है। जिसके बाद अब दूसरे मैच के कोई दोनों टीम आमने सामने आ चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जॉस बटलर टॉस के लिए मौजूद हुए। टॉस का सिक्का जोस बटलर ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला.

टॉस का मिलेगा फायदा

मैच में टॉस की भूमिका अहम रोल निभाएंगी। टॉस जीतने वाली टीम के लिए पहले बैटिंग का विकल्प काफी फायदेमंद होगा।इस मैदान कर रिकॉर्ड के मद्देनजर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना सही विकल्प जाना जा सकता है। इसके पीछे का कारण है कि यहां पर बादए बल्लेबाजी करने वाले टीम का जीत प्रतिशत मात्र 20 है। एजबेस्टन स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिहाज से काफी अच्छी मानी जाती है। जिससे साफ है कि बल्लेबाजी का बोलबाला देखने को मिलेगा। साथ ही तेज गेंदबाजों को भी मैच में मदद के लिहाज से पिच तैयार की गई है साथ ही मिडल ओवरों में स्पिनर भी अच्छी और महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस मैदान पर टी20 का औसत स्कोर 160 रन का रहा है। वही इस मैदान कर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है।

Also Read : ‘ये विज्ञापन का खेल IPL में करो, आप देश के लिए खेल रहो छुट्टी ले कर विज्ञापन कर रहे हो’ रोहित-विराट के आराम पर भड़का दिग्गज

क्या कहता है मैच के दौरान का मौसम

IND vs ENG, Weather and Pitch Report: दूसरे टी20 बारिश बनेगी विलेन! जानिए कैसा है एजबेस्टन का मौसम और पिच का मिजाज

बर्मिंघम में दूसरा टी20 मैच शनिवार को खेला जाएगा।मैच के दौरान मौसम के साफ रहेगा। भारत और इंग्लैंड की टीम जिस वक्त मैच खेलने उतरेंगी तब मैदान कर धूप खिली रहने की उम्मीद है। मैच के दौरान बारिश बिलकुल नहीं होगी। जबकि तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। हालांकि खिलाड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना होगा। मैदान पर हवा की रफ्तार लगभग 14-16 किमी. होगी।।

भारतीय क्रिकेट टीम प्‍लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली,, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मालन, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, रिचर्ड ग्लीसन, मैथ्यू पार्किंसन।

Also Read : ICC ने जारी की Test ranking ऋषभ पंत को मिला बम्पर फायदा, विराट कोहली को हुआ जबरदस्त नुकसान, देखें पूरी रैंकिंग