IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, TEAM INDIA का सबसे बड़ा दुश्मन खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर
IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, TEAM INDIA का सबसे बड़ा दुश्मन खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

IPL के बाद TEAM INDIA अफ्रीका और इंग्लैंड के साथ खेलेगी. दोनों सीरीजों के लिए टीम की धोषणा भी हो चुकी है. TEAM INDIA 16 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. यहां इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे पर इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स होंगे और बाकी सीमित ओवरों के लिए इंग्लैंड की कप्तानी इयोन मार्गन करेंगे. इयोन मॉर्गन अपने एक इंटरव्यू में एक ऐसी बात कहे दी है. जिसे सुनकर TEAM INDIAऔर फैंस दोनों को खुशी मिली. मॉर्गन ने साफ कर दिया है कि सीमित ओवरों में बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे.

स्टोक्स के न खेलने पर मॉर्गन ने बताई वजह

कप्तान इयोन मॉर्गन ने डेली मेल से बातचीत के दौरान कहा, “बेन स्टोक्स इस समर सीजन में व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे. हम बस यही चाहते हैं कि वह मैदान पर जाएं और एक टेस्ट कप्तान के रूप में ध्यान दें, क्योंकि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. मैं इस समर में बेन को नहीं चाहता, मैं उन्हें नवंबर (टी20 वर्ल्ड कप) में चाहता हूं.”

ALSO READ:इस युवा खिलाड़ी को Team India में दिया जा रहा लगातार मौका, नहीं भुना पा रहा गोल्डन चांस अब होगा टीम से बाहर

कब और कैसे बने बेन स्टोक्स टेस्ट टीम के कप्तान

बता दें, जो रूट की कप्तानी से हटने के बाद बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी. जो रूट लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने टीम की कप्तानी से हटने का फैसला किया. गौरतलब है, इंग्लैंड ने अपने पिछले 17 टेस्ट मैचों में से सिर्फ एक मैच ही जीता है. बेन स्टोक्स के हाथ में कप्तानी आने के बाद टीम का परफॉर्मेंस बेहतर होगा, सभी की नज़रें इसी बात पर टिकी हुई हैं.

बेन पूरी तरह से अपना ध्यान टेस्ट पर केंद्रित करना चाहेंगे. वो अपनी कप्तानी में टीम को उस रूप में वापस लाना चाहेते हैं, जिसके लिए इंग्लैंड टीम जानी जाती है. इंडिया के खिलाफ होने वाले इस एक टेस्ट मैच में दोनों की तरफ से जीत के लिए पूरा ज़ोर लगाया जाएगा.

ALSO READ:IND vs SA: इस दिग्गज ने शिखर धवन का नहीं होने दिया TEAM INDIA में चयन, कहा- ‘मज़बूरी में करना पड़ा’