Team India

Team India और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को टी20 सीरीज शुरू हुई जहा भारत ने पहला मुकाबला जीत कर 1-0 से बढ़त बनाई। इस मैच में Team India के लिए जहा रवि बिश्नोई और सूर्यकुमार यादव छाए, वही एक खिलाड़ी ने काफी निराश किया, लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को लगातार मौके दिए जा रहे हैं। 

बात हो रही है विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant की। वैसे तो Rishabh Pant को मैच विनर कहा जाता है लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में वह हर बार चूक जाते हैं। यदि किसी मैच में उनका बल्ला चलता है तो उसके बाद लगातार वह फ्लॉप होते रहते हैं और पहले टी20 मैच में भी यही हुआ। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तीन वनडे मैचों में Rishabh Pant 85 रन ही बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 11, 18 और 56 की पारियां खेलीं थी। टी20 सीरीज के पहले मैच में भी Rishabh Pant 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। अब उनकी जगह दो विकल्प है जो Rishabh Pant की जगह ले सकते हैं। 

KL Rahul

rahul 1

राहुल ने काफी दफा भारत के लिए विकेटकीपर की भूमिका निभाई है। वह बल्लेबाजी में भी ऊपर और मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। ऐसे में Rishabh Pant की जगह यदि राहुल विकेटकीपिंग करे तो भारत को काफी फायदा हो सकता है। ऐसा करने से भारत एक अतिरिक्त ऑलराउंडर को खिला सकता है जिससे Team India को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी ज्यादा विकल्प मिलेंगे। इसके अलावा राहुल को विकेटकीपिंग का भी अच्छा अनुभव है। उन्होंने काफी सालो तक पंजाब किंग्स के लिए यह भूमिका निभाई है।

ALSO READ:IND vs WI: दूसरे टी20 में रोहित शर्मा इन 2 खिलाड़ियों को करेंगे बाहर, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI 

Ishan Kishan

ishan

ईशान ने टीम इंडिया के लिए अब तक 3 वनडे और 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इससे पहले उन्हे आईपीएल और फर्स्ट क्लास मैचों में अच्छा खासा अनुभव है। उनके पास विकेटकीपर के तौर पर Rishabh Pant से बेहतर स्किल्स है। साथ ही वह बल्लेबाजी में भी पंत से ज्यादा खतरनाक माने जाते हैं। यदि ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं तो भारत को फायदा होगा क्योंकि टीम के लिए वह पंत से कही ज्यादा बेहेतर खिलाड़ी हैं। 

ALSO READ:IPL 2022: लगातार 15 साल आईपीएल का हिस्सा बनेंगे ये 8 खिलाड़ी, तीसरे नंबर वाले ने नहीं बदली अभी तक टीम

Published on February 18, 2022 8:23 am