संन्यास ले चुके यह 2 खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में कर रहे वापसी, भारतीय टीम के लिए बढ़ी टेंशन
संन्यास ले चुके यह 2 खिलाड़ी इंग्लैंड टीम में कर रहे वापसी, भारतीय टीम के लिए बढ़ी टेंशन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में गिरते प्रदर्शन के बाद अब कोच से लेकर कप्तान तक काफी कुछ बदल चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ पिछले सत्र का एक टेस्ट मैच खेलना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान भी कर दिया है। लेकिन अब इंग्लैंड की स्क्वाड एक खबर सामने आई है कि मोईन अली ( Moeen Ali) अब बैन स्टोक्स की कप्तानी में टेस्ट टीम में वापसी करना चाहते हैं। वो टेस्ट से सन्यास ले चुके हैं लेकिन अपनी वापसी करना चाहते हैं। वहीं आदिल रशीद की भी टीम में वापसी हो सकती है। जानिए क्या है पूरी बात….

ब्रेंडन मैकुलम को सौंपा गया है है टीम के पुनर्निर्माण का काम

ब्रेंडन मैकुलम

इंग्लैड क्रिकेट में कई टेस्ट मैच हारने के बाद जब जो रूट ने जब टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिया। तब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के क्रिकेट के स्तर को बचाने के लिए 40 साल के ब्रेंडन मैकुलम को को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पुनर्निर्माण का काम सौंपा है। जिसके बाद रिपोर्ट का दावा है कि ब्रेंडन मैकुलम टेस्ट टीम में जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन के साथ ही मोइन अली और आदिल रशीद को भी लेना चाहते हैं। जिससे इंग्लैंड टेस्ट टीम को काफी गहराई मिलेगी। बता दे मोइन अली ने इंग्लैंड टीम के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 195 विकेट लिए हैं और साथ ही 2914 रन भी बनाए हैं।

मोईन अली कर सकते हैं वापसी

IPL 2022: धोनी के कप्तान बनते चमके मोईन अली, बताया- बीच मैच में चोटिल होने के बाद भी कैसे की घातक गेंदबाजी

मीडिया रिपोर्ट की माने तो मोइन अली अपने सीनियर खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम की काफी इज्जत करते हैं और उनके लिए खेलना भी चाहते हैं। वहीं ब्रेंडन मैकुलम का कहना है कि वो घरेलू सीरीज में न्यूजीलैंड और भारत के साथ मैच के बाद पाकिस्तान में इन दोनों खिलाड़ियों ( मोइन अली और आदिल रशीद) को आजमा सकतें हैं।

एक मीडिया वेबसाइट के अनुसार “वह ब्रेंडन का बहुत सम्मान करते हैं और उनके लिए खेलेंगे। वह हमेशा इंग्लैंड के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं और इस प्रतिबद्धता को जारी रखना चाहते हैं। जरूरत पड़ने पर वह मदद करेंगे।”

ALSO READ:IND vs SA: इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिलना चाहिए था साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह, चयनकर्ताओं ने की मनमानी

आईपीएल में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके मोइन अली

मोईन अली

इंडियन प्रीमियर लीग में मोइन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किया था। लेकिन खिलाड़ी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। जिसके बाद अब वो टेस्ट क्रिकेए सन्यास के बाद वापसी करना चाहते हैं। मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के अनुसार मोइन अली जोकि उनके काफी अच्छे दोस्त है और उनका सम्मान भी करते हैं। टेस्ट से अपनी रिटायरमेंट के फैसले के फैसले को वापस लेना चाहते हैं और ऑल राउंडर खिलाड़ी बैन स्टोक्स की कप्तानी में वापसी करना चाहते हैं।

ALSO READ:IND vs SA: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद भी किए गये नजरअंदाज