DHONI-JADEJA FIGHT

वनडे विश्व कप 2023 के समाप्त होते ही फैंस ने आईपीएल 2024 की डिमांड शुरु कर दी है। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने भी तैयारियां शुरु कर ली हैं। अगले महीने की 19 तारीख को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा।

दुबई में होने वाले इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा तो कई प्लेयर्स को रिटेन किया जाएगा। इस बीच खबर आ रही है कि चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने टीम का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया है।

आईपीएल 2024 से पहले लगा टीम को झटका

बता दें कि दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में आईपीएल 2023 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2024 से पहले तगड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सीएसके का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया है। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया है। अब वह घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलते नज़र नहीं आएंगे।

पिछले साल दिसंबर में आईपीएल 2023 के ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को 16.25 करोंड़ रुपये की मोटी रकम खर्च कर उन्हें टीम में शामिल किया था। फैंस को उम्मीद थी कि इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी चेन्नई के लिए उपयोगी साबित होगा। लेक्न ऐसा नहीं हुआ। स्टार ऑलराउंडर अपने नाम के अनुरुप प्रभाव डालने में कामयाब नहीं हुए। वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप साबित हुए।

पिछले सीजन में फ्लॉप साबित हुए बेन स्टोक्स

आईपीएल 2023 में बेन स्टोक्स को सिर्फ 2 मैचों में खेलने का मौका मिला था। उन्हें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ पहले दो मैचों में प्लेइंग 11 की हिस्सा बनाया गया था। बाद में फिटनेस की समस्या के चलते वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

उन्होंने इस टूर्नामेंट में सिर्फ 15 रन बनाए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था। अब खबर आ रही है कि आगामी टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2024 में ना खेलने का फैसला किया है।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस वजह से छोड़ा टीम का साथ, असली वजह आई सामने