HARDIK PANDYA GT

आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को कप्तान हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लग सकता है। स्टार ऑलराउंडर टीम का साथ छोड़कर किसी अन्य टीम से जुड़ सकते हैं। बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का अंत भारत की हार और ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया। अब भारतीय फैंस को आईपीएल 2024 का इंतज़ार है।

बीसीसीआई ने इस घरेलू टूर्नामेंट के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। 26 नवंबर तक फ्रेंचाइजियों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट बोर्ड को सौंपनी है जिन्हें वह रिलीज और रिटेन करना चाहती हैं। इस टूर्नामेंट के लिए 19 दिसबंर को दुबई में मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा जिससे पहले हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ सकते हैं।

गुजरात का साथ छोड़ देंगे पांड्या?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात टाइटंस को उसके पहले ही सीज़न में आईपीएल का खिताब जिताने वाला हार्दिक पांड्या टीम का साथ छोड़ सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ने के बाद वह मुंबई इंडियंस से जुड़ सकते हैं।

ये उनकी घर वापसी होगी। इसको लेकर अब तक दोनों टीमों की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस से पुराना रिश्ता है। उन्होंने इस टीम की तरफ से 7 सीजन खेले हैं। साल 2022 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

गुजरात को चैंपियन बना चुके हैं हार्दिक

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाली। आईपीएल 2022 में उन्होंने फाइनल मैच में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

इसके बाद अगले सीजन में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने चेन्नई के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला था। हालांकि, टीम को शिकस्त मिली। अब खबर है कि स्टार ऑलराउंडर जीटी का साथ छोड़कर मुंबई इंडियंस का दामन थाम सकते हैं।

इस विषय में बात करते हुए आईपीएल के एक सूत्र ने कहा कि,

“हां मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि हार्दिक को फिर से मुंबई इंडियंस से जोड़ने के लिए चर्चा चल रही है। इसकी संभावना है कि वह टीम बदल सकते हैं लेकिन अभी इससे ज्यादा कुछ बताया नहीं जा सकता। अभी तक कॉन्ट्रैक्ट पर हार्दिक ने साइन नहीं किए हैं।”

इस वजह से हार्दिक पांड्या ने छोड़ा टीम का साथ

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम का साथ क्यों छोड़ा इसकी चर्चा लगातार हो रही है। ऐसे में खबरों की माने तो हार्दिक पांड्या के टीम का साथ छोड़ने की वजह पैसा नही बल्कि गुजरात की टीम के साथ मनमुटाव है। आईपीएल 2023 में भी हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट के साथ मतभेद की खबरें आ रहीं थीं।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले पंजाब किंग्स ने किया शिखर धवन को टीम से बाहर करने का फैसला, अब ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान!