shikhar dhawan

वनडे विश्व कप 2023 का अंत भारत की हार और ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया। अब भारतीय फैंस को आईपीएल 2024 का इंतज़ार है। बीसीसीआई ने इस घरेलू टूर्नामेंट के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं।

26 नवंबर तक फ्रेंचाइजियों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट बोर्ड को सौंपनी है जिन्हें वह रिलीज और रिटेन करना चाहती हैं। इस टूर्नामेंट के लिए 19 दिसबंर को दुबई में मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा जिसमें पंजाब किंग्स तमाम नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकती है।

शिखर धवन दिला पाएंगे टीम को जीत?

बता दें कि आईपीएल 2024 पंजाब किंग्स के लिए कुछ खास नहीं रहा। टीम ग्रुप स्टेज से ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम को 8 मैचों में शिकस्त मिली जबकि 6 में टीम ने जीत दर्ज की। माना जा रहा है कि एक नए सीज़न की शुरुआत टीम नए खिलाड़ियों के साथ कर सकती है।

मालूम हो कि 12.2 करोंड़ के रिमेनिंग पर्स वाली टीम के पास भारतीय खिलाड़ियों की फौज है। शीर्ष बल्लेबाजी क्रम में शिखर धवन की मौजूदगी पंजाब किंग्स के लिए प्लस प्वॉइंट है।

इसके अलावा टीम में अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ी भी हैं। ये सभी खिलाड़ी प्लेइंग 11 में जगह बनाने के हकदार हैं।

इन प्लेयर्स पर गिर सकती है गाज़!

सैम कर्रन और शाहरुख पंजाब किंग्स के लिए बोझ बन गए हैं। माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 से पहले टीम मैनेजमेंट इन दोनों खिलाड़ियों को रिलीज कर सकता है। पिछले सीज़न में फ्रेंचाइजी ने कर्रन को 18.5 करोंड़ की मोटी रकम खर्च कर टीम में शामिल किया था।

वहीं, 9.5 करोंड़ में शाहरुख खान पंजाब किंग्स का हिस्सा बने थे। हालांकि, दोनों खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। जिसकी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम मैनेजमेंट इन दोनों को रिलीज कर सकता है।

आईपीएल 2024 से पहले इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स

शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, सैम कुरेन, मैथ्यू शॉर्ट, ऋषि धवन, भानुका राजपक्षे, गुरनूर सिंह, विदवथ कावेरप्पा, मोहित राठे, शिवम सिंह, हरप्रीत भाटिया।

ALSO READ: “मै अब उनके लिए खेलूंगा….” केकेआर के मैच फिनिशर रिंकू सिंह ने किया इस आईपीएल टीम से खेलने का फैसला