UMARAN MALIK DEBUT

युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक (Umran Malik) ने इस आईपीएल से तेज गेंदबाजी करके सभी ध्यान कुछ इस तरीके से अपनी ओर खींचा कि लोगों का मानना था कि वो रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर का रिकार्ड तोड देंगे। उमरान मालिक की प्रसिद्धि के बाद शोएब अख्तर ने भी खिलाड़ी के रिकॉर्ड तोड़ने पर बयान दे दिया कि अगर वो ऐसा कर सके तो उन्हें खुशी होगी। लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी हड्डियां मजबूत रखनी होगी। लेकिन ये पहली बार नही है जब किसी तेज गेंदबाज ने इस तरह सुर्खियां बटोरी हैं।

Umran Malik की तरह ही चर्चा में आया था ये खिलाड़ी

Umaran Malik

भारतीय क्रिकेट टीम में हाल ही में उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका मिला। लेकिन वो कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके। लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) से पहले कैरियर के शुरुआती दिनों में वरुण आरोन (Varun Aaron) ने भी 150 किमी की गेंदबाजी करके सुर्खियां बटोरी थी।

आपको जानकर हैरानी होगी वरुण आरोन को 15 साल की उम्र में टैलेंट स्काउट से पहचान मिली। जिसके बाद वहां के एक कोच ने खिलाड़ी के टैलेंट की खोज की थी। कोच ने खिलाड़ी को चेन्नई के एमआरएफ पेस एकेडमी में भेजा था।

Also Read : IND W vs PAK W Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे देख पाएंगे भारत बनाम पाकिस्तान का लाइव महामुकाबला

विजय हजारे ट्रॉफी में फेंकी 153 kmph, डेनिस लिली हुए थे प्रभावित

वरूण आरोन ने 2010-12 के विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान सुर्खियां बटोरी थी। खिलाड़ी ने गुजरात के खिलाफ फाइनल में 153 किलोमीटर प्रतिघंटे की गेंद फेंकी थी। जिसके बाद चयनकर्ताओं के नजर डाली थी और टीम इंडिया में उन्हे जगह मिली थी। वरूण आरोन को साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला। साथ ही इसी साल वनडे में भी इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला।

साल 2014 में अरूण को इंग्लैंड के दौरे पर गए। बता दें कि वरुण आरोन की गेंदबाजी से डेनिस लिली बहुत प्रभावित हुए थे। ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट में वरूण की गेंदबाजी ने सभी हैरान हुए थे।

इंजरी ने खराब किया सफर

वरुण आरोन की इंजरी ने उनके कैरियर को काफी चोट पहुंचाई। खिलाड़ी के बार बार चोटिल होने के कारण उन्हें भारतीय टीम में लगातार नहीं खेल सके। जिसके बाद 2015 में टेस्ट मैच के बाद से खिलाड़ी टीम से बाहर हैं। खिलाड़ी के फर्स्ट क्वलास करियर में 167 विकेट लिए हैं। वहीं टी-20 में 89 विकेट, 9 टेस्ट मैच में 18 विकेट लिए, और वनडे में 11 विकेट लिए हैं।

Also Read : IND vs WI: इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम में नहीं मिला मौका तो राहुल द्रविड़ पर भड़का पूर्व कप्तान, बोला- आपकी सोच नहीं चाहिए