RAHUL DRAVID TEAM INDIA BCCI

रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर वनडे विश्व कप 2023 का अंत किया। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने छठवीं बार विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की। भारत की इस शिकस्त ने करोंड़ो भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब टीम इंडिया के हेड कोच पर राहुल द्रविड़ पर गाज गिर सकती है।

राहुल द्रविड़ पर बीसीसीआई जल्द लेगी फैसला

बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के पिछले दो साल के कार्यकाल में भारतीय खिलाड़ियों ने आईसीसी के 5 इंवेट्स में भाग लिया है। इनमें एशिया कप 2022, टी20 विश्व कप 2022, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 शामिल है।

भारतीय टीम को एशिया कप 2023 के अलावा किसी भी टूर्नामेंट में जीत नहीं मिली है। इनमें भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) राहुल द्रविड़ पर एक्शन ले सकती है। इस विषय में मैच के बाद हेड कोच ने चर्चा की। उन्होंने बताया कि फिलहाल वह इस विषय में नहीं सोच रहे हैं।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि,

“मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। मेरे पास इस पर विचार करने का समय नहीं है। जब मुझे समय मिलेगा, मैं करूंगा। मेरा ध्यान सिर्फ इस विश्व कप पर था।”

आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत का प्रदर्शन खराब

मालूम हो कि टीम इंडिया एशिया कप 2022 में फाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी। वहीं, 2022 में खेले गए टी20 विश्व कप में भी भारत का प्रदर्शन शर्मनाक रहा था। इसके अलावा जून में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा होते ही बीसीसीआई उन्हें हेड कोच के पद से मुक्त कर देगी।

6 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

बात करें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले की तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। बल्लेबाजी के दौरान रोहित, विराट और केएल राहुल के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्म थमाया। इसके जवाब में कंगारुओं ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की शानदार साझेदारी के दमपर 46 गेंदों के शेष रहते हुए 6 विकेट से फाइनल में आसानी से जीत दर्ज की।

ALSO READ: IND vs AUS: “इनसे बस आईपीएल खेलवा लो….” विश्व कप फाइनल में भारत की हार के बाद फूटा इस बॉलीवुड अभिनेता का गुस्सा, विराट-रोहित को लगाई फटकार