virat kohli and rohit sharma ind vs eng

वनडे विश्व कप 2023 का अंत ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक जीत के साथ हो गया। भारत लगातार चौथी बार फिर विश्व विजेता बनने से चूक गया। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला गया।

इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। कंगारुओं ने भारत को 6 विकेट से शिकस्त देकर छठवीं बार विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया। भारत की इस हार पर करोंड़ो भारतीय फैंस का दिल टूट गया।

केआरके ने लगाई इंडियन प्लेयर्स को फटकार

इस बीच बॉलीवुड एक्टर केआरके ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव समेत टीम इंडिया के तमाम प्लेयर्स को फटकार लगाई है। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। केआरके ने कहा कि ये प्लेयर्स सिर्फ आईपीएल में चौके-छक्के लगाना जानते हैं। केआरके ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिये टीम इंडिया के स्टार प्लेयर्स पर अपनी भड़ास निकाली।

उन्होंने लिखा कि,

“आप लोग सिर्फ आईपीएल के मैच में ही चौके और छक्के लगा सकते हैं। जहां हर मैच फिक्स होता है।”

6 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

बात करें भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले की तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। बल्लेबाजी के दौरान रोहित, विराट और केएल राहुल के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्म थमाया। इसके जवाब में कंगारुओं ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की शानदार साझेदारी के दमपर 46 गेंदों के शेष रहते हुए 6 विकेट से फाइनल में आसानी से जीत दर्ज की।

भारतीय कप्तान का टूटा दिल, कही ये बात

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की हार के कारण पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि अगर भारत का स्कोर 240 के बजाए 270-280 के आसपास होता तो भारतीय टीम ये मुकाबला जीत सकती थी।

रोहित शर्मा ने कहा कि,

“परिणाम भले ही पक्ष में नहीं रहा, लेकिन हम जानते हैं कि आज हमारा दिन अच्छा नहीं रहा, लेकिन मुझे टीम पर गर्व है। ईमानदारी से कहूं तो अगर स्कोर में 20-30 रन जुड़ते तो अच्छा होता. जब केएल राहुल और विराट बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय लग रहा था कि हम 270-280 रन के स्कोर तक पहुंच जाएंगे, लेकिन हमने लगातार विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाने के बाद बड़ी साझेदारी की। 240 रन बनाने के बाद हम चाहते थे कि शुरुआती विकेट मिल जाएं, लेकिन श्रेय ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन को जाता है, जिन्होंने हमें खेल से पूरी तरह बाहर कर दिया।”

ALSO READ: ODI World Cup 2023: फाइनल मैच में भारत की हार पर बाबर आजम ने लिए मजे, विराट कोहली से बदला लेने के लिए की ये शर्मनाक हरकत!