Asia Cup 2022: इन 2 खिलाड़ियों के साथ सेलेक्टर्स ने किया सौतेला व्यवहार, नहीं दिया मौका यही खत्म हुआ टी20 करियर
Asia Cup 2022: इन 2 खिलाड़ियों के साथ सेलेक्टर्स ने किया सौतेला व्यवहार, नहीं दिया मौका यही खत्म हुआ टी20 करियर

श्रीलंका में Asia Cup के आयोजन पर कई सवाल सामने आ रहे थे लेकिन अब इसका फैसला हो गया हैन। श्रीलंका में जारी आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच छह देशों के बीच होने वाले Asia Cup का आयोजन अब यूनाइटेड अरब अमीरात में होगा, अब इसकी पुष्टि खुद सौरव गांगुली द्वारा भी की गई है। 

सौरव गांगुली ने की खबर की पुष्टि

सौरव गांगुली

इस टूर्नामेंट का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होना है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरूवार को कहा कि एशिया कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कराया जाएगा, जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था।

इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) को जानकारी दी था कि उनके देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण बोर्ड एशिया कप टी20 के होने वाले सीजन की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा। 

Asia Cup 2022: खत्म हुआ इंतजार, श्रीलंका या बांग्लादेश में नहीं, अब इस देश में होगा एशिया कप का आयोजन!

इसी कारण के चलते श्रीलंका क्रिकेट ने मौजूदा संकट के कारण हाल ही में अपना होने वाले लंका प्रीमियर लीग के तीसरे चरण को भी स्थगित कर दिया था।

ALSO READ:12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका ये भारतीय खिलाड़ी अभी भी टीम में बरपा रहा है कहर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

यूएई रहेगी सबसे उचित जगह

एशिया कप

सौरव गांगुली ने अपने बयान में कहा,

“एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी।”

एशिया कप का पिछला सीजन 2018 में खेला गया था। वह सीजन भी यूएई में ही आयोजित हुआ था। इस समय कुल 6 टीम ने भाग लिया था। 

1984 में एशिया कप का पहला एडिशन खेला गया था और तब से लेकर आज तक भारत ही टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम रही है, जिसने 7 बार ट्रॉफी उठाई है। पहले यह टूर्नामेंट 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाता था, लेकिन 2016 में पहली बार टी20 स्टाइल में खेला गया।

ALSO READ:IND vs WI: पहले वनडे में बिना रोहित-कोहली के ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मौका देंगे शिखर धवन