T20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया करेगी भारत का दौरा, टी20 और वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल हुआ जारी
T20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया करेगी भारत का दौरा, टी20 और वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल हुआ जारी

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज टीम के साथ तीन वन डे मैच की सीरीज खेलने के लिए पोर्ट ऑफ स्पेन में मौजूद है। जिसके बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज (WEST INDIES) के साथ ही पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। इसी के साथ वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ दौरा पूरा करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम लगभग छह साल के बाद जिम्बाव्वे के दौरे पर भी जायेगी।

लेकिन अब इसी के साथ एक और काफी बड़ी और महत्वपूर्ण खबर आई है। टीम इंडिया जिम्बाव्वे दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ भी टी20 विश्व कप के पहले सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने इस बार पर अपनी मुहर लगा दी है।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ होगी सीरीज

पांच महीने बाद हुई इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ वापसी दहशत में विरोधी

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाव्वे के साथ टी20 सीरीज खतम करने के बाद इंटरनेशनल द्विपक्षीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इसके लिए शेड्यूल तय हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। वहीं साउथ अफ्रीका के साथ टीम इंडिया अक्टूबर में तीन मैचों की टी 20 और वनडे सीरीज भी खेलेगी। याद दिला दें, टी 20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी और 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर ही पक्का हो जायेगा 5 खिलाड़ियों का T20 WORLD CUP में जगह, हुए फ्लॉप तो चकनाचूर होगा सपना

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ तय हुआ तीन टी 20 मैच का शेड्यूल

टीम इंडिया का 6 महीने का पूरा शेड्यूल आया सामने, जानिए कब, कहां और किससे होगा भारतीय टीम का मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ भारतीय क्रिकेट टीम खिलाफ तीन टी20 मैच 20, 23 और 25 सितंबर को मोहाली, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। वहीं इसके बाद साउथ अफ्रीका के साथ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 28 सितंबर, 1 अक्टूबर और 3 अक्टूबर को त्रिवेंद्रम, गुवाहाटी और इंदौर में खेले जायेगे।

तीन वन डे मैच खेले जायेगे 11 अक्टूबर तक

IND vs IRE: लगभग खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अचानक BCCI ने पलट दी किस्मत, बना दिया टीम इंडिया का उपकप्तान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम तीन वनडे मैच की सीरीज 2023 के विश्व कप के लिए आईसीसी एकदिवसीय सुपर लीग का हिस्सा होंगे। ये मैच 6 अक्टूबर, 9 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को रांची, लखनऊ और दिल्ली में होंगे। Covid के कारण 2020 में इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया था।

Also Read : India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत को मिला नया कप्तान! अगले महीने में संभालेंगा टीम की कमान