IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले BCCI ने करायी इस धाकड़ खिलाड़ी का एंट्री, खेलना हुआ पक्का, खौफ में विरोधी
IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले BCCI ने करायी इस धाकड़ खिलाड़ी का एंट्री, खेलना हुआ पक्का, खौफ में विरोधी

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। कभी इंजरी तो कभी अन्य कारणों से कुलदीप यादव टीम इंडिया में नजर नही आए है। अब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ पांच टी20 मैच की सीरीज के लिए कुलदीप यादव को हरी झंडी मिल गई है। कुलदीप यादव का नाम स्क्वाड में फिटनेस ठीक ना होने पर टीम का हिस्सा नहीं इस प्रकार रखा गया था। लेकिन अब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेलते देखा जायेगा।

NCA में पास किया फिटनेस टेस्ट

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी ( NCA)ए गुरुवार को अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को कुलदीप यादव के लिए आयोजित किए गए फिटनेस टेस्ट को खिलाड़ी ने बखूबी पास कर लिया है। कुलदीप यादव के साथ ही केएल राहुल का भी फिटनेस टेस्ट होना था। लेकिन उन्हें कोविड हो गया। ऐसे में उनका वेस्टइंडीज के लिए जरूरी फिटनेस टेस्ट 24 जुलाई के लिए स्थगित हो गया है।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर ही पक्का हो जायेगा 5 खिलाड़ियों का T20 WORLD CUP में जगह, हुए फ्लॉप तो चकनाचूर होगा सपना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सदस्य में एक मीडिया वेबसाइट से बताया है कि ” केएल राहुल मैच में फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए पास है। लेकिन कोई भी उनकी वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। अब 24 जुलाई को केएल राहुल का फिटनेस टेस्ट होगा। अगर केएल राहुल उसे पास कर लेते है। तब उन्हें त्रिनिदाद के लिए फ्लाइट का टिकट थामा दिया जायेगा”।

कुलदीप यादव आईपीएल से कर रहे वापसी का इंतजार

Kuldeep Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन स्पेशलिस्ट गेंदबाज कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग के समय से भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी का इंतजार कर रहे थे। कुलदीप यादव में आईपीएल में 14 मैच में 21 विकेट लिए। जिसके तुरंत बाद खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज की स्क्वाड में भी शामिल किया गया।

लेकिन हाथ की चोट के कारण खिलाड़ी को सीरीज से बाहर होना पड़ा। अब कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ टी20 दौरे से भारतीय टीम में वापसी करेगे। जिसके लिए उन्होंने टेस्ट भी पास कर लिया है।

Also Read : IND vs WI: पहले वनडे में बिना रोहित-कोहली के ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मौका देंगे शिखर धवन