IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग XI आई सामने, शिखर धवन इस खिलाड़ी का कराएंगे डेब्यू, देखें प्लेइंग XI
IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग XI आई सामने, शिखर धवन इस खिलाड़ी का कराएंगे डेब्यू, देखें प्लेइंग XI

इंडिया वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ (IND vs WI) खेली जानी है. इस सीरीज़ का पहला मैच 22 जुलाई, शुक्रवार को खेला जाना है. वनडे में टीम की कमान शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के हाथों में दी गई है. शिखर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ (IND vs WI) में अच्छा परफॉर्म किया था.

वही, टीम में रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA) उपकप्तान की भूमिका में दिखाई देंगे. टीम में कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, ऐसे में टीम की प्लेइंग इलेवन देखने वाली होगी. हम आपको बताने जा रहे हैं कैसी होगी पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन.

IND vs WI के पहले वनडे में ओपनिंग जोड़ी

shikhar dhawan

ओपनिंग पर पहले तो खुद शिखर धवन दिखाई देंगे. इंग्लैंड के खिलाफ खेली वनडे सीरीज़ (IND vs WI) में शिखर धवन कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर दिखाई दिए थे. वहीं शिखर के साथ शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

गिल दाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं. ऐसे में टीम के पास दाएं और बाएं हाथ वाली ओपनिंग जोड़ी होगी. ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) का ओपनिंग तो दूर टीम में शामिल होना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ऋतुराज ने बीते कुछ मैचों में अच्छा परफॉर्म नहीं किया है.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को मिला शमी-बुमराह का रिप्लेसमेंट, दोनों की गैरमौजूदगी में मचाएंगे तबाही

ऐसा दिखेगा मिडिल ऑर्डर

SURYAKUMAR YADAV

मिडिल ऑर्डर को पूरा करने के लिए नंबर तीन पर ईशान किशन दिखाई देंगे. उन्होंने बीते कुछ मैचों में टीम के लिए अच्छा परफॉर्म किया है. इसके बाद नंबर चार पर दीपर हुड्डा और नंबर पांच पर सूर्यकुमार यादव दिखाई देंगे, जो अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. आखिर में नंबर 6 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाज़ी पर आएंगे.

ALSO READ:India Team: सीरीज खत्म होते ही भारतीय टीम को मिला कोहली का रिप्लेसमेंट, वनडे में खा जायेगा विराट कोहली जगह

ऑलराउंडर्स

Ravindra jadeja

ऑलराउंडर्स में पहले तो रविंद्र जड़ेजा और शार्दुल ठाकुर दिखाई देंगे. जड़ेजा स्पिन के साथ एक संपूर्ण बल्लेबाज़ की भूमिका अदा करेंगे. वहीं, शार्दुल ठाकुर भी बल्लेबाज़ी में अच्छा दमखम रखते हैं. शार्दुल टीम के मुख्य गेंदबाज़ में शामिल होंगे.

ऐसा होगा गेंदबाज़ी क्रम

पहले मैच (IND vs WI) में गेंदबाज़ी के डिपार्टमेंट में आपको प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान दिखाई दे सकते हैं. वहीं, टीम में इकलौते स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी शामिल किया जा सकता है.

पहले वनडे में इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा.

ALSO READ:विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार