राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के घमंड में डूबी टीम इंडिया, हिटमैन की इस गलती की वजह से एशिया कप से हुई बाहर
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के घमंड में डूबी टीम इंडिया, हिटमैन की इस गलती की वजह से एशिया कप से हुई बाहर

Asia Cup T20: भारतीय टीम को बीती रात एशिया कप 2022 में भारत बनाम श्रीलंका मैच में शिकस्त मिली। इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बल्ले से कमाल दिखाया तो वहीं युजवेंद्र चहल ने गेंद से विकेट चटकाए। लेकिन फिर भी टीम इंडिया को हार मिली और अब लगभग फाइनल की रेस से बाहर है।

भारत की इस हार के जिम्मेदार कप्तान रोहित शर्मा भी हैं। भले ही बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया हो, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा से एक बड़ी चूक हो गई। जानिए क्या है वो चूक जिसके कारण भारतीय टीम को झेलना पड़ा इतना पड़ा नुकसान…

इस खिलाड़ी को करना चाहिए था बाहर

एशिया कप 2022 के सुपर 4 मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पर दिग्गजो ने भी सवाल उठाए हैं। पाक टीम के खिलाफ दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा गेंदबाज रवि विश्नोई ( Ravi Bishnoi) को कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया।

जोकि टॉस के वक्त काफी हैरानी वाला फैसला नजर आया। पाक मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा रवि बिश्नोई को बाहर करने के बाद रविचंद्रन अश्विन को टीम के प्लेइंग इलेवन के जगह दे दी। कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला टीम के लिए भारी साबित हुआ।

पाक टीम के खिलाफ युवा रवि बिश्नोई हीरो बनाकर उभरे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ जब रवि विश्नोई ने सबसे किफायती गेंदबाजी की तब वो सभी के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी बन गए। हालांकि भारतीय टीम को हार मिली लेकिन युवा खिलाड़ी रवि विश्नोई ने अपनी काबिलियत साबित कर दी थी। लेकिन अगले ही मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ी को बाहर कर दिया।

पाक टीम के खिलाफ जहां अनुभवी खिलाड़ियों ने भुवनेश्वर कुमार ने 40 रन, युजवेंद्र चहल ने 43 रन और हार्दिक पांड्या ने 44 रन खर्चे थे। वहीं रवि विश्नोई ने मात्र 27 रन की खर्चे थे। साथ ही 18वे ओवर में एक कैच से विकेट की खोज भी कर ली थी, जोकि ड्रॉप हो गया था।

Also Read : IND vs SL: 5 कारण जिसकी वजह से भारत को श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के सामने करना पड़ा हार का सामना, ये रहे सबसे बड़े गुनाहगार

22 साल के रवि विश्नोई मैच विनर खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि रवि विश्नोई काफी हुनरमंद खिलाड़ी है जोकि भविष्य में टीम इंडिया के लिए एक मैच विनर साबित हो सकते हैं। रवि विश्नोई ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 10 टी20 मैच ही खेले है।

अपने हुनर के चलते खिलाड़ी ने कम अनुभव के बाद भी वह एशिया कप 2022 स्क्वाड में अपनी जगह बना ली। रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने 10 मैचों में 7.53 की औसत से 16 विकेट लिए हैं।

Also Read : IND VS SL: पिछले मैच की हार से कुछ नहीं सीखा भारत, रोहित शर्मा की इस एक गलती की वजह से होना पड़ा एशिया कप 2022 से बाहर