एशिया कप 2022 के साथ ही खत्म हुआ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, कप्तान रोहित शर्मा भूलकर भी नहीं देंगे विश्व कप टीम में जगह
एशिया कप 2022 के साथ ही खत्म हुआ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, कप्तान रोहित शर्मा भूलकर भी नहीं देंगे विश्व कप टीम में जगह

एशिया कप 2022 शुरू होने से पहले टीम इंडिया (Team India) खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। बता दें कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत टीम इंडिया ने जीत की आगाज के साथ किया। हालांकि टीम इंडिया को सुपर-4 चरण में लगातार दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, जिसके चलते टीम इंडिया को एशिया कप 2022 का खिताब जीतना तो दूर फाइनल में जगह बनाना नामुमकिन हो गया है।

टीम इंडिया की इस हार में कई खिलाड़ी जिम्मेदार रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया के दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एशिया कप 2022 के दौरान पूरी तरह फ्लॉप रहे। वहीं शायद ही इन दोनों खिलाड़ियों को भविष्य में टीम इंडिया में मौका मिल सके।

भुवनेश्वर कुमार

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का सबसे भरोसेमंद गेंदबाज टीम का सबसे बड़ा विलेन बन गया, इस बात में कोई दो राय नही। बता दें कि एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार और कोई नहीं बल्कि भुवनेश्वर कुमार हैं। दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में श्रीलंका को जीत के लिए 2 ओवर में 21 रनों की जरूरत थी।

ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर पर भरोसा करते हुए उनको 19वां ओवर दे दिया। इस दौरान भुवनेश्वर अपना कुछ खास प्रर्दशन नही कर पाए और इस ओवर में 14 रन पिटवा दिए।

वहीं इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी देखने को मिला था। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी भुवनेश्वर को 19वां ओवर दिया गया था। लेकिन इस दौरान भी भुवनेश्वर ने 19 रन खर्च किए थे। दोनों ही मुकाबलों में भुवनेश्वर फ्लॉप होते हुए नजर आएं।

ALSO READ: शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम का सबसे कंजूस खिलाड़ी, कहा जैसे पैसे देने की बात आती भाग जाता है

केएल राहुल

वहीं एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल भी कुछ खास प्रर्दशन नही कर पाए हैं। बता दें कि केएल राहुल एशिया कप 2022 से पहले पूरी तरह से फिट थे या नहीं इस बात को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं एशिया कप 2022 में केएल राहुल बतौर ओपनर पूरी तरह फ्लॉप रहे।

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल सिर्फ 28 रन बनाकर विकेट गंवा दिया।

बता दें कि केएल राहुल ने अब तक एशिया कप मुकाबलों में 106.67 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 28 रन ही बनाए हैं। ऐसे में उनकी खराब फॉर्म को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे है। लोगों का मानना है कि विश्व कप में केएल राहुल को टीम इण्डिया से बाहर करना ही ठीक होगा।

ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते है। वहीं टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर शिखर धवन भी टीम से बाहर हैं । वह भी केएल राहुल की जगह अपनी जिम्मेदारी निभा सके हैं।

ALSO READ: राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के घमंड में डूबी टीम इंडिया, हिटमैन की इस गलती की वजह से एशिया कप से हुई बाहर