पिछले मैच की हार से कुछ नहीं सीखा भारत, रोहित शर्मा की इस एक गलती की वजह से होना पड़ा एशिया कप 2022 से बाहर
पिछले मैच की हार से कुछ नहीं सीखा भारत, रोहित शर्मा की इस एक गलती की वजह से होना पड़ा एशिया कप 2022 से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच एशिया कप 2022 का दूसरा सुपर 4 का मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस गंवाया और कमजोर गेंदबाजी के प्रदर्शन के बाद अंतिम ओवर तक रोमांचक मैच में 6 विकेट से एक गेंद पहले मैच गंवा दिया, मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए हैं। बदले में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 19.5 ओवर्स ने 174 रन 4 विकेट के नुकसान पर बना लिए। इस मैच के बाद भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचना लगभग असम्भव हो गया है।

शानदार गेंदबाजी के बाद श्रीलंका ने भारत को 173 पर रोका

भारतीय क्रिकेट टीम टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम इंडिया ने 20 ओवर्स में 8 विकेट गवाने के बाद 173 रन बनाए। इसमें कप्तान रोहित शर्मा ने गिरते विकेट के बीच कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 41 गेंद पर 175 के स्ट्राइक रेट से 72 रन बना दिए। जिसमें पांच चौके और चार शानदार छक्के शामिल हैं। इसके अलावा केएल राहुल ने (6 रन), विराट कोहली (0), सूर्यकुमार यादव (34 रन), हार्दिक पांड्या (17 रन), दीपक हुड्डा (3 रन), रविचंद्रन अश्विन (17 रन नाबाद) बना सके।

श्रीलंका क्रिकेट टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी हुई। दिलशान मदुशंका ने चार ओवर्स में 24 रन देकर तीन विकेट झटके। चमीका करुणारत्ने ने चार ओवर्स में 27 रन देकर दो विकेट और दासुन शनाका ने दो ओवर्स में 27 रन देकर दो विकेट लिए। महीश तीक्षणा ने एक विकेट लिया।

श्रीलंका की 6 विकेट से अच्छी जीत

टीम इंडिया के द्वारा 174 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पावरप्ले का पूरा इस्तेमाल करते हुए बिना विकेट गंवाए अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने 37 गेंद में 57 रन बनाए। इसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। तो वहीं विकेटकीपर कुसल मेंडिस ने 36 गेंद में 57 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए। इनके अलावा चरिथ असलंका ने 0, दानुष्का गुणातिलाका 1 रन, दासुन शनाका ने 33 रन और भानुका राजपक्षे ने अंत में 25 रन और नाबाद रन बनाए। जिसके बाद श्रीलंका ने 6 विकेट से एक गेंद पहले ही जीत दर्ज की।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से युजवेंद्र चहल ने चार ओवर्स में 34 रन देकर तीन विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार ने 30, अर्शदीप सिंह ने 40 और हार्दिक पांड्या ने 34 रन खर्चे, लेकिन कोई विकेट नहीं निकाल सके।

Also Read : IND vs SL: “BCCI तुम्हे शर्म आनी चाहिए” बार-बार इन 4 खिलाड़ियों को मौका देने पर भड़के फैंस, रोहित शर्मा की हुई तारीफ़

रोहित शर्मा की ये गलती बनी हार की वजह

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान से मिली हार से कुछ नहीं सीखा, उन्होंने आज भी अंतिम ओवर अर्शदीप सिंह को दिया जबकि उसके पहले का ओवर भुवनेश्वर कुमार को दिया. भुवनेश्वर कुमार ने ही भारत को पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच हरवाया था और आज रोहित शर्मा ने फिर वही गलती की. पिछले बार भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम ओवर में 19 रन लुटाये थे और अर्शदीप को बचाव के लिए सिर्फ 7 रन दिए थे.

आज भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, अर्शदीप को अंतिम ओवर में 7 रन मिले, जिसे बचा पाना मुश्किल ही है, हालाँकि अर्शदीप ने पूरी कोशिस की, लेकिन वो ऐसा करने में सफल नहीं हो सके और पाकिस्तान की तरह श्रीलंका भी 1 गेंद शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया.

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs PAK: “दम है तो मेरे सामने आ…” अर्शदीप सिंह के कैच ड्राप के बाद पाकिस्तान से हारा भारत तो मोहम्मद शमी ने दी खुली चुनौती