5 कारण जिसकी वजह से भारत को श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के सामने करना पड़ा हार का सामना, ये रहे सबसे बड़े गुनाहगार
5 कारण जिसकी वजह से भारत को श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के सामने करना पड़ा हार का सामना, ये रहे सबसे बड़े गुनाहगार

IND VS SL ( Super 4 Asia cup 2022) : श्रीलंका क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर 4 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) को 6 विकेट से शिकस्त दी। सुपर 4 के इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को करारी शिकस्त देकर जीत का सपना लगभग चूर चूर हो चुका है।

मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 173 रन बनाए। बदले में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 19.5 ओवर्स में स्कोर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की हार के मुख्य 5 कारण हम आपको बता रहे हैं जोकि बड़े टूर्नामेंट में एक बार फिर हार का कारण बन गया है।

1- खराब टीम चयन

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ का प्लेइंग इलेवन चयन उम्मीद के बाहर नजर आ रहा था। प्लेइंग इलेवन में अनुभवी दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के फ्लॉप होने के बाद भी लगातार जगह देना और साथ ही विराट कोहली का एक बार फिर 0 कर आउट हो जाना। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन के चयन कर काफी सवाल उठे हैं।

2- अंतिम 5 ओवर्स में भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी। दो विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन टीम इंडिया जैसा कि कप्तान रोहित ने कहा था कि टीम इंडिया 15 रन पीछे रह गई है। रोहित की शानदार बल्लेबाजी के बाद भी टीम इंडिया अच्छे और सुरक्षित स्कोर तक नहीं पहुंच सकी।

3- 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की खराब गेंदबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाक टीम के खिलाफ 19वें ओवर में 19 रन खर्च कर दिए थे। जिसके बाद अर्शदीप सिंह के पास डिफेंड करने के लिए ज्यादा रन नहीं हैं। वहीं श्रीलंका को खिलाफ भी 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार ने किया। खिलाड़ी ने दो व्हाइट गेंद डाल दी। इस ओवर में खिलाड़ी ने 14 रन खर्च कर दिए। जिसके बाद अर्शदीप सिंह के पास मात्र 7 रन की बचे जिसके बाद टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs SL, STATS: मैच में बने कुल 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, भारत के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

4- टीम इंडिया को खल रही अनुभवी गेंदबाजों की कमी

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और दीपक हुड्डा अलग अलग कारण के चलते एशिया स्क्वाड का हिस्सा नही हैं। टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी नजर आ रही है।

5- चोट ने किया भारत का काम तमाम

भारतीय क्रिकेट टीम अपने खिलाड़ियों की इंजरी से काफी परेशान है। टीम इंडिया के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल है, वहीं अब रविंद्र जडेजा भी इंजर्ड होकर टीम से बाहर हो गए हैं। साथ ही आवेश खान भी बीमार हैं।

Also Read : IND vs SL: “BCCI तुम्हे शर्म आनी चाहिए” बार-बार इन 4 खिलाड़ियों को मौका देने पर भड़के फैंस, रोहित शर्मा की हुई तारीफ़