स्पीड के मामले में शाहीन अफरीदी से भी खतरनाक हैं ये 2 गेंदबाज, एक भारत के सामने खड़ी कर देगा परेशानी
स्पीड के मामले में शाहीन अफरीदी से भी खतरनाक हैं ये 3 गेंदबाज, एक भारत के सामने खड़ी कर देगा परेशानी

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया कप का आगाज होने वाला है। लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज 28 अगस्त से करेगी। अभी एशिया कप शुरू भी नहीं हुआ है, कि पाकिस्तान को एक बड़े झटके का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी दाएं घुटने की चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं।

हसन अली

अब प्रश्न उठता है कि आखिर एशिया कप से अफरीदी के बाहर होने पर उनके रिप्लेसमेंट को कैसे भरा जाएगा। इस बात पर चर्चा जारी है। इस रिप्लेसमेंट को पूरा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम पाकिस्तान के अनुभवी गेंदबाज हसन अली का सामने आ रहा है।

पाकिस्तान के लिए हसन अब तक 49 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं, जिनमें वह 60 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। हसन अली शाहीन के रिप्लेसमेंट को भरने के लिए एक सही चयन होंगे। लेकिन पाकिस्तान के पास एक ऐसा गेंदबाज मौजूद है जो शाहिद अफरीदी से भी गति के मामले में खतरनाक है।

मोहम्मद हसनैन

मोहम्मद हसनैन पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार हैं। वह शाहीन अफरीदी का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। साल 2019 में डेब्यू करने के साथ ही मोहम्मद हसनैन द्वारा 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के कारण वह सबकी नजरों में चढ़ गए थे।

वर्ल्ड कप 2019 में भी हसनैन पाकिस्तान का हिस्सा रह चुके हैं। ऐसी स्थिति में एशिया कप के दौरान अफरीदी की तेज गेंदो के अतिरिक्त हसनैन की घातक गेंदबाजी भी देखी जा सकती है।

अगर हसनैन के क्रिकेट करियर की बात की जाए, तो उनके द्वारा पाकिस्तान के लिए अब तक 18 टी20 मैच खेले जा चुके हैं।, जिसमें वह 17 विकेट दर्ज करने में भी कामयाब रहे। इसके अतिरिक्त हसनैन 8 वनडे मैचों में भी 12 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

हसनैन पाकिस्तान सुपर लीग के अतिरिक्त कैरेबियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग में भी खेलते हुए नजर आते हैं। बिग बैश में वह अपने पहले ही ओवर के दौरान बिना कोई रन दिए 3 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे।

ALSO READ: ASIA CUP 2022: रोहित शर्मा के सबसे बड़े हथियार थे ये 2 खिलाड़ी, एशिया कप में हिटमैन को खलेगी इनकी कमी

मार्कस स्टोइनिस

अभी कुछ ही दिनों पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के चलते हसनैन सुर्ख़ियों में छा गए थे। दरअसल द हंड्रेड लीग के एक मैच के दौरान हसनैन द्वारा स्टोइनिस को आउट किया गया था। जिसके बाद स्टोइनिस द्वारा पवेलियन जाते हुए गेंदबाज के एक्शन पर सवाल उठाए गए।

फरवरी से हसनैन का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया था। जिसके उपरांत परीक्षण में फेल होने के बाद उन्हें बैन होना पड़ा था। जनवरी में बिग बैश लीग में उनके एक्शन को लेकर अंपायरों द्वारा शिकायत की गई थी, जिसके बाद हसनैन द्वारा जून में अपने एक्शन में सुधार किया गया, एक बार फिर से उनका एक्शन सवालों के घेरे में आ गया।

Read Also:-Virat Kohli एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं और हमेशा रहेंगे: एबी डिविलियर्स