रोहित शर्मा के सबसे बड़े हथियार थे ये 2 खिलाड़ी, एशिया कप में हिटमैन को खलेगी इनकी कमी
रोहित शर्मा के सबसे बड़े हथियार थे ये 2 खिलाड़ी, एशिया कप में हिटमैन को खलेगी इनकी कमी

Team India Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम अब एशिया कप 2022 के लिए 29 अगस्त से इस अभियान में जुड़ेगी। साथ ही 29 अगस्त से पाकिस्तान के साथ मैच से अपने अभियान की शुरुआत भी करेगी। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में प्रतियोगिता जीतने के लिए उतरेगी।

भारतीय टीम के ये दो गेंदबाज अहम वक्त पर इंजर्ड हो गए, जिसके बाद उन्हें स्क्वाड में नहीं चुना गया। जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी…

भारतीय टीम को खलेगी इन खिलाड़ियों की कमी

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम 15 खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली है। इस स्क्वाड में तीन तेज गेंदबाज शामिल है। लेकिन दो खिलाड़ी जोकि टीम इंडिया की ताकत माने जाते हैं। वो इंजरी के चलते स्क्वाड से बाहर है। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैंगलोर में एनसीए में अपनी प्रैक्टिस और इलाज कर रहें हैं।

टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ी भी मैच विनर हैं लेकिन मैच को अपनी गेंदबाजी से बदल देने वाले मैच विनर गेंदबाज एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से चोटिल होकर बाहर हुए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 फॉर्मेट में हर्षल पटेल (Harshal Patel) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। लेकिन इस बार वो प्रतियोगिता से बाहर है।

Also Read : Asia Cup 2022: एशिया कप की खूबसूरत ट्रॉफी आई सामने देखें वीडियो, टूर्नामेंट के बारे में ये बातें आज तक नहीं जानते होंगे आप

बढ़ सकती हैं Team India की मुश्किलें

एशिया कप 2022 में हर्षल पटेल और खासतौर पर जसप्रीत बुमराह के टीम में ना शामिल होने के बाद टीम इंडिया को मुश्किल बढ़ सकती हैं। टीम इंडिया के सीनियर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड दौरे के बाद से छुट्टी पर थे और अमेरिका में छुट्टियां मना रहे थे, इस दौरान ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को पीठ की चोट लगी जिसके कारण अब वह एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से बाहर हो गए हैं।

वहीं दूसरे गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) वेस्टइंडीज दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे। भारत बनाम वेस्टइंडीज की 5 मैचों की टी20 सीरीज में हर्षल पटेल (Harshal Patel) चोट के चलते एक भी मैच नहीं खेल सके और एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से भी बाहर हो गए हैं। हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 10 जुलाई के बाद से टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है।

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

Also Read : “मुझे टी20 विश्व कप में जगह क्यों नहीं मिला” युजवेंद्र चहल ने कहा रोहित और राहुल द्रविड़ ने मुझसे कही थी ये बात

Published on August 24, 2022 4:55 pm