REPORT: एशिया कप 2022 से पहले भारत को लगा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर होंगे KL Rahul, वजह आई सामने
REPORT: एशिया कप 2022 से पहले भारत को लगा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर होंगे KL Rahul, वजह आई सामने

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान व ओपनर बल्लेबाज KL Rahul अब क्रिकेट के मैदान से कुछ और महीने दूर रहने वाले हैं। KL Rahul कुछ दिनों पहले भारत में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच से ठीक पहले सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके बाद इंजरी के चलते वे सीरीज से बाहर हो गए थे।

एशिया कप से बाहर हो सकते हैं KL Rahul

के एल राहुल
के एल राहुल

KL Rahul का जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का हाल ही में सफल ऑपरेशन हुआ है। राहुल ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। इस सर्जरी के कारण राहुल के कुछ महीनों तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहने की संभावना है। 

भारत लौटने पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की खेल विज्ञान टीम के प्रमुख डॉ. नितिन पटेल की अगुवाई में राहुल रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्पोर्ट्स हार्निया सर्जरी के बाद खिलाड़ी को रिकवर होने में 6 से 12 हफ्तों का वक्त लगता है। ऐसे में अब देखा जाए तो राहुल एशिया कप के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। 

दरअसल एशिया कप इस साल 24 अगस्त से 7 सितंबर के बीच होगा। केएल राहुल को रिकवर होते होते जीतना समय लगेगा उस हिसाब से वह एशिया कप का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। 

ALSO READ:IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान

टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

KL Rahul ने अपनी सफल सर्जरी के बाद सपोर्ट के लिए सबका धन्यवाद अदा किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछले कुछ हफ्ते मुश्किल भरे रहे, लेकिन मेरी सर्जरी सफल रही। मैं ठीक हो रहा है और इससे अच्छी तरह से उबर रहा हूं। आपके संदेशों और सपोर्ट के लिए सभी का शुक्रिया।

राहुल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल हैं और आस्ट्रेलिया में आगामी टी20 विश्व कप में उनके अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। 30 साल के राहुल ने अपने आठ साल के इंटरनेशनल करियर में भारत की ओर से 42 टेस्ट, 42 एकदिवसीय और 56 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं।

ALSO READ:IND vs ENG: बदल गयी फाइनल टेस्ट में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी! बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी को मिला मौका!