Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के बाद लगा एक और झटका, अब ये खिलाड़ी भी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर
Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के बाद लगा एक और झटका, अब ये खिलाड़ी भी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

इस साल आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup) अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है। इस साल के लिए ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है। इस वर्ल्ड कप को लेके सभी टीम जमकर तैयारी कर रही है। वही भारतीय टीम भी अपनी तैयारी और योजनाओं में जुटी है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है। 

यह खिलाड़ी नही होगा टीम का हिस्सा

खबर सामने आ रही है कि भारत के सीनियर गेंदबाज Mohammed Shami वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार चयनकर्ता मोहम्मद शमी को T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नहीं देख रहे हैं, क्योंकि वो इस फॉर्मेट के लिए फिट नहीं हैं।

दरअसल चयनकर्ता युवाओं पर ध्यान देना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप से पहले युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं। ऐसे में भारतीय चयनकर्ता लगातार सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बारीकी से नज़र रख रहे हैं। 

भुवनेश्वर कुमार को सीनियर गेंदबाज के तौर पर टीम में चुन सकते हैं पर शायद शमी को T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में शामिल ना किया जाए। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक 17 टी-20 मैच खेले हैं और 18 विकेट लिए हैं।

ALSO READ:IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान

आईपीएल में किया था अच्छा प्रदर्शन

वही अगर आईपीएल की बात करे तो इस साल उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए उन्होंने 16 मैच खेले, जिसमें 24.40 की औसत से 20 विकेट लिए।

1 जुलाई से टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र निर्णायक टेस्ट खेलेगी, जो बर्मिंघम में खेला जाना है। इस मुकाबले में Mohammed Shami की भूमिका काफी अहम हो सकती है। वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में अहम खिलाड़ी हैं। भारत ने टेस्ट मैच के बाद टी20 सीरीज और वनडे सीरीज भी खेलनी है। देखने वाली बात होगी की इन दोनो सीरीज में शमी को मौका मिलता है या नहीं।

ALSO READ:IND vs IRE: संजू सैमसन की 77 रनों की पारी के बावजूद उनके बल्लेबाजी से नाराज हुए जडेजा, बताई वजह