रोहित शर्मा

इस समय भारतीय टीम टी20 विश्वकप 2021 का हिस्सा है, जोकि दुबई में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम की अगुवाई कर रहे है। लेकिन उन्होंने विश्वकप के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी। जिससे बाद से ऋषभ पंत और केएल राहुल का नाम कप्तान के तौर लिया जा रहा है। लेकिन भारतीय पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने नियमित तौर पर टीम से जुड़े इस खिलाड़ी का नाम कप्तान के तौर पर लिया है।

आशीष नेहरा ने लिया बुमराह का नाम।

IMG 20211108 013208

विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का नया कपट कौन होगा? इस सवाल के कई विकल्प खोजे जा रहे है, लेकिन हाल में स्पोर्ट्स वेबसाइट क्रिक बज से बातचीत के दौरान भारतीय पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। नेहरा के अनुसार भारतीय टीम के कप्तान पद के लिए आशीष नेहरा भी एक अच्छे विकल्प साबित होबाकते हैं।

तीनों फॉर्मेट में नियमित खिलाड़ी है बुमराह।

IMG 20211108 013020

नए भारतीय कप्तान के बारे में बात करते हुए आशीष नेहरा ने आगे कहा कि जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के तीनो फॉर्मेट के नियमित खिलाड़ी हैं। वो खेल को अच्छे से समझते हैं और साथ ही साथ लंबे समय से भारतीय टीम का अटूट हिस्सा भी है। जिसके चलते नेहरा में अपना सुझाव बुमराह के पक्ष में दिया। आगे उन्होंने कहा कि ” भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान के तौर पर केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम सामने आ रहा है। लेकिन ऋषभ पंत टेस्ट मैचों में टीम से बाहर भी रहते हैं। ड्रिंक्स ब्रेक पर प्लेयर्स के लिए ड्रिंक्स भी लेकर आते है। राहुल को टीम में जगह इसलिए मिली क्योंकि मयंक अग्रवाल चोटिल हो गए थे। “ लेकिन बुमराह तीनो फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहते हैं।

ALSO READ: ICC T20 WC: जब विराट और रोहित अचानक पहुंचे स्कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में, देखें कैसा था स्कॉटिश खिलाड़ियों का रिएक्शन

न्यूजीलैंड टीम के ऐलान से पता चलेगा नया कप्तान।

g2

विश्वकप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ श्रृंखला खेलेगी। जिसकी टीम का ऐलान होना है। जहा पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम की बात सामने आ रही है। इसी सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान के बारे में भी पता चलेगा।

ALSO READ: रोहित शर्मा के साथ है ये दिक्कत नहीं तो बीसीसीआई विराट कोहली की जगह बना देती टी20 कप्तान, अब ये खिलाड़ी है रेस में सबसे आगे

Published on November 8, 2021 1:06 pm