विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गए स्कॉटलैंड से मुकाबले में 8 विकेट से मात दी. स्कॉटलैंड को हराकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में खेलने का भरोसा और मजबूत हुआ है. स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज तक अपने पूरे लय में नजर आये. इस बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया ने अपने ग्रुप में सबसे ज्यादा नेट रनरेट है. प्वाइंट  टेबल में भारतीय टीम अब तीसरे नंबर पर हैं.

मैच के बाद स्कॉटलैंड को सरप्राइज

भारतीय कप्तान विराट एंड कंपनी ने मैदान में स्कॉटलैंड को बुरी तरह से हराने के बाद ड्रेसिंग रूम में पहुंचे. एच में बुरी तरह हार के बाद स्कॉटलैंड का हौसला बढ़ने गए टीम इंडिया के खिलाड़ी वह पहुंचे थे. विराट और रोहित के साथ अश्विन और बुमराह भी स्कॉटिश खिलाड़ियों से बात कर हौसला बढ़ाते देखें गए. स्कॉटलैंड के सभी खिलाड़ीयों के साथ दोनों ने अलग अलग समय दिया.

 

विराट कोहली और रोहित इन खिलाड़ियों से बात कर रहें थे तब स्कॉटिश एक स्टूडेंट की तरह ध्यान से सुन रहे थें. स्कॉटलैंड क्रिकेट के ऑफिसियल हेंडल  द्वारा twitter पर फोटो शेयर किये गए. और साथ में कैप्शन में लिखा हम विराट और कंपनी बेहद सम्मान करते हैं जो हमारे लिए टाइम निकले.

ALSO READ: T20 WC: IND vs SCO: टीम इंडिया की आंधी में उड़ा स्कॉटलैंड, बंपर जीत से भारत नेट रेट में सबसे आगे, अब सेमीफाइनल का सीधा है रास्ता

स्कॉटलैंड को बुरी तरह से हराया

भारतीय टीम

भारतीय टीम के शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर स्कॉटलैंड की पूरी टीम को 85 रन पर ढेर दिया. इसके बाद बल्लेबाजी में धुआं धार बल्लेबाजी कर मैच को 7वे ओवर में ही ख़त्म कर दिया. भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने 5 चौका और 1 छक्का के साथ 16 गेंदों में 30 रन ठोके. वहीं केएल राहुल ने 18 गेंदों में टी 20 वर्ल्ड कप की सबसे तेज फिफ्टी ठोकी. भारत का नेट रन रेट इस जीत के साथ ही सबसे ज्यादा हो गया.

सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान को जीत का दुआ

t20-wc-india-thrash-afghanistan

बता दें भारतीय टीम को सेमी फाइनल के लिए एक और मुकाबले नामीबिया के खिलाफ जीतना है. और साथ में भारतीय फैंस को दुआ करना होगा कि अफगानिस्तान  न्यूजीलैंड को हरा दे.

ALSO READ: IND vs SCO: विराट कोहली के इस खूंखार गेंदबाज ने मैदान पर मचाई तबाही, सेमीफाइनल के करीब पहुंची टीम इंडिया!

Published on November 6, 2021 9:09 am