हरभजन सिंह

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपनी पसंदीदा 11 सदस्यों की क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 ऑल टाइम फेवरेट टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में हरभजन द्वारा तीन भारतीय खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। आश्चर्य की बात ये है कि हरभजन ने टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है लेकिन कोहली को टीम में जगह नहीं दी है।

महेंद्र सिंह धोनी को बनाया कप्तान।

हरभजन सिंह

भारतीय पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकेट वेबसाइट स्पोर्ट्स क्रीड़ा से बातचीत के दौरान अपनी पसंदीदा 11 खिलाड़ियों की टी20 टीम चुनी। इस टी20 टीम के लिए उन्होंने रोहित शर्मा और क्रिस गेल को बतौर ओपनर चुना। नंबर तीन के लिए जोड़ बटलर को चुना और कहा कि ” जोश बटलर नंबर तीन के लिए अच्छे बल्लेबाज है। एक बार क्रिस पर सेट होने के बाद वो खेल को बहुत अच्छे से अपने पक्ष में कर सकते है। नंबर चार और पांच के लिए शेन वाटसन और एबी डिविलियर्स को टीम में जगह दी। उन्होंने कहा कि वाटसन अच्छे ऑल राउंडर हैं और एबी डिविलियर्स सेट होने के बाद किसी की बॉलर को पीट सकते है। नंबर 6 पर महेंद्र सिंह धोनी को बैटिंग करने के लिए कहा, साथ ही साथ धोनी टीम के कप्तान और विकेटकीपर भी होंगे। किरोन पोलार्ड, ब्रावो, सुनील नारायण और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में जगह दी।

विराट टीम का हिस्सा नहीं।

विराट कोहली

हरभजन द्वारा चुनी गई अपनी टी20 फेवरेट टीम में उन्होंने वर्तमान भारतीय खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी है। विराट के नाम कई मैच विनिंग परियां और रिकॉर्ड्स है। हरभजन ने विराट को फिर भी अपनी फेवरेट टीम में जगह नही दी। विराट टी20 फॉर्मेट में 10 हजार रनों से ज्यादा बना चुके हैं।

ALSO READ: हरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर की लड़ाई ने ट्वीटर पर पार की सभी हदें, भारत की हार से सातवें आसमान पर है पाकिस्तान का घमंड

पसंदीदा 11 खिलाड़ी।

IMG 20211108 013754 - 4

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, जोश बटलर, शेन वाटसन, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी ( विकेटकीपर और कप्तान), ब्रावो, किरोन पोलार्ड, सुनील नारायण, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह। को अपनी टीम जगह दी है.

ALSO READ: “मैं इमरान खान से पाकिस्तान में ऐसा स्कूल खोलने का अनुरोध करूंगा, जहां तमीज सिखाया जाए”- हरभजन सिंह