ASHISH NEHRA ON TEAM INDIA

आशीष नेहराः भारत (INDIA) और साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें भारतीय टीम ने 2-0 से आगे रहकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। आज 4 अक्टूबर को खेले जाने वाले आखिरी मैच में भारत जीत दर्ज कर क्लीन-स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

सीरीज के दूसरे मैच में क्रीज पर उतरे सारे बल्लेबाज अपना विस्फोटक प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे, जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजी क्रम की बहुत ज्यादा तारीफ हुई है, लेकिन भारत के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) ने अपने अलग ही प्रतिक्रिया से सुर्खियां बटोर ली हैं। आइए जानते हैं आशीष नेहरा ने क्या कहा-

आशीष नेहरा ने इस गेंदबाज को दिया जीत का सारा श्रेय

भारत और साउथ अफ्रीका के दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने 237 रनों का पहाड़ खड़ा कर मेहमानों को चुनौती पहले ही पेश कर दी थी। लेकिन साउथ अफ्रीका ने भी जवाब में अच्छा खेल दिखाते हुए लक्ष्य तक पहुंचने की पूरी कोशिश की। लेकिन रन इतने ज्यादा थे कि अफ्रीकी टीम सिर्फ 221 रन ही बना सकी।

जीत का सारा श्रेय भारत की बल्लेबाजी को जा रहा है। लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) ने जीत का सारा श्रेय दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) को दे दिया है। उनके मुताबिक दीपक के वजह से साउथ अफ्रीका लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। क्रिकबज के साथ बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा-

“दीपक चाहर की ताकत उनकी स्विंग गेदंबाजी हैं, चाहर के पास अच्छी सिम पोजिशिन है, उन्होने और अर्शदीप ने नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हुए शुरू में विकेट हासिल किए और विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। चाहर ने बाद में गेंदबाजी में बदलाव कर बल्लेबाजों को परेशान किया। उनकी गैंदबाजी मुख्य कारणों में से एक है, जिसके कारण साउथ अफ्रीका लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी।”

ALSO READ: टी20 विश्व कप से पहले रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, ये देश बनेगा विजेता

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट बन सकते हैं दीपक चाहर

दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) को हाल ही में साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) के जगह पर जगह मिली थी, जहां वो अपना शानदार खेल दिखाते हुए नजर आए हैं। दोनों मैचों के दौरान उनका प्रदर्शन लाजवाब था।

सीरीज के दूसरे मैच में दीपक चाहर ने पहले ओवर में एक भी रन नहीं दिए थे। दीपक चाहर ने डेथ ओवर्स के 17वें ओवर में सेट बल्लेबाज डेविड मिलर और डिकॉक को सिर्फ 8 रन दिए। अपने पूरे स्पेल में दीपक एक विकेट तो नहीं ले सके, लेकिन मात्र 24 रन देकर उन्होने अच्छी गेंदबाजी की।

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 से अब पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कई नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन कोई खिलाड़ी अगर पूरे तरह से उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर नजर आ रहा है, तो वो दीपक चाहर ही हैं। दीपक चाहर भी इस वक्त चयनकर्ताओं की रडार में हैं, जो जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस कर सकते हैं।

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद वसीम जाफर ने बताया किस गेंदबाज को मिलना चाहिए उनकी जगह, 19वें ओवर में कर सकता है कमाल

Published on October 5, 2022 12:11 pm