टी20 विश्व कप से पहले रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, ये देश बनेगा विजेता
टी20 विश्व कप से पहले रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, ये देश बनेगा विजेता

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) का आगाज़ होने में अब माहज चंद दिन ही बचे है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का सबसे बड़ा इवेंट इस साल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 अक्टूबर से खेला जायेगा। पिछले साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने ही टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। आरोन फिंच (Aaron Finch) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर ट्रॉफी जीती थी।

ऐसे में इस साल ऑस्ट्रेलिया में ही खेले जाने पर कंगारू टीम की नजर दोबारा से टी20 का बादशाह बनने पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आगामी वर्ल्ड कप के फाइनलिस्ट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने यह भी बताया कि फाइनल में कौन से टीम किसे हरा कर इस साल वर्ल्ड चैंपियन बनेगी।

रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी यह टीम बनेगी चैंपियन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल टी20 वर्ल् कप खिताब का बचाव करने में कामयाब रहेगी। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा,

“ऑस्ट्रेलिाया फाइनल में भारत को हराकर चैंपियन बनेगा। मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में खेलने वाले दो टीमें होंगी और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया उन्हें हरा देगा।”

रिकी पोंटिंग ने आगे बताया कि मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलेगा। हालांकि, दो बार के वनडे वर्ल्डकप विजेता कप्तान ने स्वीकार किया कि आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए किस्मत की भी जरूरत होती है।

ALSO READ: 2700 करोड़ की अकेली मालकिन है करीना कपूर की ये ननद, 45 साल की उम्र में भी अब तक हैं कुंवारी

भारत ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देगी ये टीम

यह पूछे जाने पर कि मेगा इवेंट में ऑस्ट्रेलिया और भारत के लिए मुख्य खतरा कौन है तो इसपर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज का कहना है कि,

“इंग्लैंड के पास भी कई मैच विजेता हैं। मुझे वास्तव में लगता है कि इंग्लैंड एक मजबूत सफेद गेंद वाली टीम है। यह भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम है, जो मेगा इवेंट में बेहतर कर सकती हैं।”

गौरतलब है कि पोंटिंग हाल में टी20 क्रिकेट से जुड़े रहे हैं। उन्होंने ना सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच के रूप में काम किया है बल्कि पिछले पांच वर्षों से आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के हेड कोच हैं।

ALSO READ: T20 World Cup: ग्रीम स्वान की भविष्यवाणी विराट कोहली नहीं बल्कि ये भारतीय खिलाड़ी टी20 विश्व कप में लगाएगा शतक

Published on October 5, 2022 11:40 am