Placeholder canvas

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद वसीम जाफर ने बताया किस गेंदबाज को मिलना चाहिए उनकी जगह, 19वें ओवर में कर सकता है कमाल

टी 20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) के लिए उलटी गिनती शुरु हो चुकी है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के महाकुम्भ का आरम्भ इस साल ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इसी महीने की 16 तारीख से होने को है। दुनिया भर की क्रिकेट टीमें इस मेगा टूर्नामेंट में वर्ल्ड चैंपियन बनने के इरादे से आ रही हैं। वहीं, सभी टीमों ने भी कमर कस ली है, जिसमे भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी भी इसके लिए तैयारी में जुटे हैं।

लेकिन इस वर्ल्ड कप की शुरुआत से ठीक पहले भारतीय खेमे में एक के बाद एक बड़ी घटना सामने आ रही है, जिसमे सबसे बड़ी चिंता टीम की गेंदबाज़ी को लेकर है। भारत के गेंदबाजों द्वारा लगातार खराब प्रदर्शन जारी है। एक ओर जहां जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं तो वहीं दूसरी ओर भारत के प्रमुख गेंदबाज डेथ ओवर्स में रन लुटा रहे हैं, जोकि भारत की हार का कारण बन सकता है। ऐसे में पूर्व बल्लेबाज़ वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इसपर बड़ा बयान दिया है।

वसीम जाफर ने इस गेंदबाज पर जताया भरोसा

इसे लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने चिंता व्यक्त की साथ ही यह बताया की कौन सा गेंदबाज भारत की इस समस्या का समाधान कर सकता है। वसीम जाफर ने कहा कि,

“अंतिम ओवर्स में भारत का खराब प्रदर्शन भारत के लिए एक चिंता का विषय है। हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नही कर पा रहे और टी 20 विश्वकप सामने है।”

उन्होंने आगे बताया कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भारत की इस समस्या के लिए एक विकल्प साबित हो सकते हैं। वसीम जाफर ने कहा कि,

”मोहम्मद शमी ही एक ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके बारे में हम टी 20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए सोच सकते हैं। भारत के लिए यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां उसे काम करने की जरूरत है, भारत की टी 20 विश्वकप से पहले यह सबसे बड़ी कमजोरी है।”

ALSO READ: T20 World Cup: ग्रीम स्वान की भविष्यवाणी विराट कोहली नहीं बल्कि ये भारतीय खिलाड़ी टी20 विश्व कप में लगाएगा शतक

टी20 विश्व कप 2021 के बाद से शमी ने नहीं खेला एक भी मैच

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत के लिए एक भी टी 20 मुकाबला नही खेले। हालांकि उन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अब अपनी प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं। ऐसे में देखने लायक होगा कि टीम मैनेजमेंट इस पर क्या फैसला लेता है। बता दें कि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ शमी को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन कोरोना के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा।

मोहम्मद शमी को अभी भी ड्राफ्ट किया जा सकता है, लेकिन उनकी फिटनेस साबित करने के बाद ही ये हो सकता है। इस दौरान जब वो कोरोना से ठीक हो गए तो उन्होंने खुद ही सोशल मीडिय पर अपनी गेंदबाजी का करने का वीडियो शेयर किया, लेकिन टी20 विश्व कप में जाने से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। हर कोई चाहता था कि वो टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल होने से पहले एक मैच खेलें।

ALSO READ: टी20 विश्व कप से पहले रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, ये देश बनेगा विजेता