Placeholder canvas

ICC T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद 3 सम्भावित नाम आए सामने, इनमे से कोई 1 लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की स्क्वाड में उनका स्टार गेंदबाज उनके साथ मौजूद नहीं होगा। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंजर्ड होकर बाहर हैं, बीसीसीआई ने इसका आधिकारिक ऐलान किया है, लेकिन अभी उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा? इस बात का ऐलान नही किया गया है। ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं भारतीय टीम के लिए बुमराह की जगह स्क्वाड का हिस्सा…

1- मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)

जसप्रीत बुमराह का कोई विकल्प टीम इंडिया में उनकी कमी को पूरा नही कर सकता है। लेकिन मोहम्मद शमी एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, जोकि लंबे वक्त से टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। पिछले साल मोहम्मद शमी टी20 स्क्वाड का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नही किया था। जिसके बाद मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में पिछले एक साल में मौका नहीं दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वो टीम का हिस्सा थे, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। अब वो स्टैंडबाई खिलाड़ी हैं, जिन्हे जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम में जगह दी जा सकती है।

2- दीपक चाहर (Deepak Chahar)

दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताए हैं, लेकिन आईपीएल से पहले दीपक चाहर इंजरी का शिकार हो गए, जिसके बाद दीपक चाहर ने मैदान पर वापसी में लगभग सात महीने का समय ले लिया, लेकिन दीपक चाहर ने मैदान पर अपनी वापसी कर ली है। दीपक चाहर ने है में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया है। दीपक चाहर स्टैडबाई खिलाड़ियों में हैं।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर हुए विराट कोहली, इस खिलाड़ी की खुली किस्मत

3- मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj)

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम इंडिया का एक विकल्प हैं। मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के विकल्प के तौर पर जोड़ा गया है।

मोहम्मद सिराज एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, लेकिन पिछले दिनों खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से काफी निराश किया था, लेकिन हाल ही में खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम में जगह मिल सकती है।

Also Read : IND vs SA ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन के हकदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी