दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की भविष्यवाणी, कहा "भारत नहीं ये टीम इस साल बनेगी टी20 विश्व कप 2022 की विजेता"
दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की भविष्यवाणी, कहा "भारत नहीं ये टीम इस साल बनेगी टी20 विश्व कप 2022 की विजेता"

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) 2022 की शुरूआत होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 16 अक्टूबर से यह टूर्नामेंट आस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) में शुरू होने जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में सारी टीमें एक से बढ़कर एक हैं,किसी को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है, जिसका एक छोटा सा ट्रेलर हमने हाल ही में हुए एशिया कप (ASIA CUP) 2022 में देखा था, जब श्रीलंका (SRILANKA) की टीम ने भारत (INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN) को चित करते हुए ट्रॉफी अपने नाम की थी।

पिछला टी20 विश्व कप 2021 आस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था, इस बार भी टीम की मंशा ट्रॉफी बरकरार रखने की होगी। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगामी होने वाले टी20 विश्व कप में कौन सी टीम ट्रॉफी अपने नाम कर सकती है। इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

सबा करीम ने इस टीम को चुना वर्ल्ड चैंपियन

टी20 विश्व कप का इंतजार क्रिकेट फैंस काफी समय लंबे समय से कर रहे हैं, इस वर्ल्ड कप से ज्यादा भारतीय फैंस इंडिया के ट्रॉफी उठाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी व मौजूदा चयनकर्ता सबा करीम (SABA KARIM) ने भारत (INDIA) को आगामी विश्व कप का विजेता नहीं चुना है।

सबा करीम ने आस्ट्रेलियाई टीम को टी20 विश्व कप के विजेता के रूप में चुना है। सबा करीम ने स्पोर्ट्स18 के साथ बात करते हुए कहा है कि-

“आस्ट्रेलियाई टीम के पास इस प्रारूप के लिए एक से बढ़कर एक बल्लेबाज मौजूद हैं, जो कभी भी मैच का रूख बदलने में माहिर हैं। यह बल्लेबाज बड़े से बड़े मैदान में भी रन बनाने का दम रखते हैं। मुझे लगता है कि उनके पास ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं। जो उन्हें एक बार फिर से चैंपियन बना सकते हैं।”

सबा करीम ने आगे बात करते हुए कहा-

“आस्ट्रेलियाई टीम मैदान में बड़े होते हैं, ऐसे में वहां विस्फोटक बल्लेबाजों की जरूरत होती हैं। मुझे लगता हैं वह एक बेहद मजबूत टीम है और टूर्नामेंट में उनके देश में आयोजित हो रहा है ऐसे में उन्हें जरूर फायदा मिलने वाला है।”

ALSO READ: टी20 विश्व कप से पहले रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा फाइनल में पहुंचेंगी ये 2 टीम, ये देश बनेगा विजेता

भारत को बनाना होगा विशेष प्लान

पूरे 15 साल हो गए भारत (INDIA) को अपना पिछला टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) जीते हुए इस बार उम्मीद की जा रही है कि भारत इंतजार खत्म करते हुए ट्रॉफी उठा सकती है, लेकिन ट्रॉफी की उम्मीदों पर खिलाड़ियों से जुड़ी परेशानी सारा मज़ा किरकिरा करते हुए नजर आ रही है। भारत की बल्लेबाजी तो शानदार नजर आ रही है।

गेंदबाज शुरूआत करने में तो माहिर हैं, लेकिन डेथ ओवर्स में लगातार फ्लॉप होते नजर आ रहे हैं। गेंदबाज डेथ ओवरों में नाकामयाब साबित हो रहे हैं, जोकि एक बड़ी समस्या है। जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) भी वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारत को इन सारे मुसिबतों से बाहर निकलते हुए शानदार वापसी करनी होगी।

कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के पास बड़ी जिम्मेदारी होगी कि टी20 विश्व कप में किस प्लेइंग 11 के साथ उतरा जाना चाहिए और किस तरह खिलाड़ियों से उनका बेस्ट निकलवाया जा सके। उम्मीद होगी भारतीय टीम टी20 विश्व कप में शानदार नजर आएं।

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप के बाद आशीष नेहरा ने BCCI को दी सलाह, कहा इस खिलाड़ी को दिया जाए टीम इंडिया में जगह

Published on October 5, 2022 12:19 pm