IND vs SA: उमरान मलिक नहीं यह खिलाड़ी सबसे पहले करेगा टीम इंडिया में डेब्यू , IPL में मचाई थी तबाही

9 जून से होने वाली इंडिया और अफ्रीका(IND vs SA) की सीरीज पर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई(BCCI) ने टीम तो अनाउंस(ANNOUNCE) कर दी हैं. हालांकि, अभी प्लेइंग इलेवन(PLAYING 11) का सामने आने बाकी है. इस बार की प्लेइंग इलेवन पर सभी की नज़र रहेगी.

टीम में कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. आईपीएल 2022(IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) की तरफ से खेलने वाले उमरान मलिक(UMRAN MALIK) को मौका दिए जाने की पूरी उम्मीद की जा रही है. लेकिन उमरान मलिक से पहले इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका दिया जाएगा. इसने आईपीएल में सभी को अपनी गेंदबाज़ी से सभी को खूब प्रभावित किया है.

इस खिलाड़ी को उमरान से पहले मिलेगी मौका

arshdeep singh

आईपीएल में अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) ने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को खूब चकित किया है. पंजाब किंग्स(PUNJAB KINGS) की तरफ से खेलने वाले अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022(IPL 2022) में दिखाया है कि किस तरह से डेथ ओवरों में गेंदबाज़ी की जाती है. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह(JASPREET BUMRAH) और मोहम्मद शमी(MOHAMMAD SHAMI) जैसे गेंदबाज़ों को आराम दिया गया है. बुमराह के पास ही आखिर के ओवरों में गेंदबाज़ी कराने की खास कला है. बुमराह की इस कमी को अर्शदीप पूरा कर सकते हैं. यही कारण हैं कि उन्हें उमरान से पहले इंडियन टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ:IPL 2022: घर पहुंचते ही इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने मुंबई इंडियंस पर लगाया गंभीर आरोप, कहा रोहित शर्मा ने दिया कभी न भूलने वाला गम

उमरान और अर्शदीप दोनों में बहुत फर्क

umran malik

उमरान मलिक अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. वहीं अर्शदीप सिंह आखिरी के ओवरों में गेंदबाज़ी कराने में माहिर हैं. अर्शदीप ने इस आईपीएल सीजन 10 विकेट हासिल किए हैं लेकिन वो इकॉनमी के मामले में बहुत अच्छे रहे हैं, पूरे आईपीएल उन्होंने सिर्फ 7.70 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं. वहीं उमरान मलिक ने पूरे सीजन 9.03 की इकॉनमी से रन लुटाए हैं, लेकिन उन्होंने सीजन में 22 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ:इन 3 खिलाड़ियों पर दांव लगा कर गौतम गंभीर से हुई चूक, IPL 2023 में लखनऊ करेगी सबसे पहले रिलीज!