ma46hc4g delhi capitals bcci

IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) प्लेऑफ (IPL Playoff) में अपनी जगह नही बना पाई थी। इसको लेकर दिल्ली के फैंस तो निराश हुए ही थे, साथ में टीम के स्टार खिलाड़ी मिचेल मार्श ने भी निराशा जताई है। मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ, उनकी टीम का हार का सामना कर फाइनल में जगह ना बना पाना निराशाजनक था।

फाइनल में जगह ना बना पाने से बेहद दुखी

MITCHEL MARSH AND DAVID WARNER DELHI CAPITALS IPL 2022

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की पांच विकेट की हार के कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम प्लेऑफ का टिकट कटाने में सफल रही। मार्श (Mitchell Marsh) की तारीफ करते हुए सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने शनिवार को बताया, 

“उन्होंने लीग की शुरुआत में कोविड-19 को मात दी और सीजन के आखिरी पांच मैचों में दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 11 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 62 गेंदों में 89 रनों का प्रदर्शन शामिल था।” 

प्लेऑफ की रेस से बाहर होने पर 30 वर्षीय मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा,

“यह दुख की बात है कि हम (IPL) फाइनल में नहीं पहुंच सके। मुझे इस बात का वास्तविक एहसास हुआ कि वह मुख्य कोच रिकी पोंटिंग अपने खिलाड़ियों की कैसे परवाह करते हैं। पोंटिंग ने मुझे दिल्ली के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी की तरह महसूस कराया।”

मिचेल मार्श ने अपनी बल्लेबाजी और ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने को लेकर कहा,

“उम्मीद है कि मैं तीसरे नंबर पर जितना हो सके उतना निरंतरता बनाए रख सकता हूं और वहां बना रह सकता हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वास्तव में कठिन है, लेकिन आपको विश्वास होना चाहिए कि आप अच्छा कर सकते हैं और मुझे लगता है कि पिछले 12 महीनों में मुझे विश्वास हो गया है कि मेरा सर्वश्रेष्ठ दुनिया में किसी के खिलाफ भी आ सकता है।”

ALSO READ: टी20 विश्वकप में भारत के हाथो हारेगा पाकिस्तान, शोएब अख्तर ने बताया बस करना होगा ये काम

मिचेल मार्श रहे दिल्ली के लिए अहम खिलाड़ी

MITCHEL MARSH

मार्श ने अपने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथी डेविड वार्नर के साथ दिल्ली के टॉप आर्डर को मजबूती प्रदान की। कोच रिकी पोंटिंग ने उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी का जिम्मा सौंपा और इस भूमिका खरा उतरते हुए उन्होंने 132.80 के स्ट्राइक रेट से 251 रन बनाए।

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम IPL 2022 में प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी और पाइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर फिनिश किया। टीम को 7 मैचों में जीत और 7 में ही हार का सामना करना पड़ा।

7 जून से शुरू होने वाली श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और बाद में आइलैंडर्स के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में मिचेल मार्श खेलते दिखेंगे। 

ALSO READ: दीपक चाहर की पत्नी के सामने अनुष्का, कैटरीना भी भरती हैं पानी, शादी की तस्वीरें आईं सामने

Published on June 5, 2022 8:32 am