रोहित शर्मा-विराट कोहली को नहीं इस खिलाड़ी को रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

आईपीएल का 15वां सीजन(IPL 2022) 29 मई 2022 को समाप्त हो गया था. इस सीजन की विनर हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटस(GUJRAT TITANS) रही. फाइनल(FINAL) मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स(RAJSTHSAN ROYALSN) को हरा कर गुजरात ने इस ट्रॉफी(TROPHY) को अपने नाम किया. वहीं, 9 जून से अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया(IND vs SA) 5 टी20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की टीम में पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है.

टीम में कई यंग खिलाड़ियों को दिया गया मौका

Arshdeep Singh

इस घरेलू सीरीज के लिए बीसीसीआई(BCCI) के द्वार टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम की कप्तानी केएल राहुल(CAPTAIN KL RAHUL) को हाथों में दी गई है. इस बार टीम में बड़े खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA), विराट कोहली(VIRAT KOHLI) और जसप्रीत बुमराह(JASPREET BUMRAH) को आराम दिया गया है.

गौरतलब है, टीम में आईपीएल 2022(IPL 2022) के की परफॉर्मेंस(PRFORMENCE) के मुताबिक कई यंग खिलाड़ियों जैस- उमरान मलिक(UMRAN MALIK), अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) और आवेश खान(AVESH KHAN) जैसे तमाम को मौका दिया गया है. इस सीरीज को लेकर भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री(INDIAN FOMER COACH RAVI SHASTRI) ने एक खिलाड़ी एक को टी20 फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है.

ALSO READ:IND vs SA: ‘मैं भी IPL खेलना चाहता हूं’, भारत पहुंचतें अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा का आया बयान, डेवाल्ड ब्रेविस के लिए कही ये बात

रवि शास्त्री ने इसे बताया आला दर्जे का खिलाड़ी

KL Rahul

भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम के कप्तानी केएल राहुल की तारीफ करते हुए उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है. रवि शास्त्री ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की कमान संभालने वाले केएल राहुल के लिए यह जिम्मेदारी नई नहीं है और उन्होंने इससे पहले भी कप्तानी की है. टी-20 ऐसा प्रारूप है जहां राहुल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं.”

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “अगर आप पिछले दो-तीन साल को देखें तो राहुल ने खेल के इस प्रारूप में निरंतरता बनाए रखी है. आइपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद यह एक ऐसा प्रारूप है जिसमें राहुल ढल गए हैं. अब उन पर जिम्मेदारी है जिससे उन्हें खुद को और आक्रामक बनाना होगा.”

अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ:भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी तो छलका दर्द, बोला ‘दुःख होता है जब मेरी ईमानदारी पर लोग शक करते’