Ambati raYUDU

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथो फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम इस आईसीसी विश्व कप 2023 में शानदार रही, क्योंकि भारतीय टीम पुरे टूर्नामेंट में हर फिल्ड में मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन अगर बात आईसीसी विश्व कप 2019 की करें तो भारतीय टीम मिडिल ऑर्डर में बेहद कमजोर नजर आ रही थी.

विराट कोहली ने आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले मिडिल ऑर्डर में नंबर 4 पर अंबाती रायडू को बैक करते रहे और अंबाती रायडू ने भी कप्तान विराट कोहली एवं कोच रवि शास्त्री को नजरअंदाज नहीं किया, लेकिन आईसीसी विश्व कप 2019 में अंबाती रायडू को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला, प्लेइंग 11 ही नहीं बल्कि उन्हें आईसीसी विश्व कप 2019 के 15 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिली.

अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को मिला टीम में जगह

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए जब टीम की घोषणा हुई तो नंबर 4 पर अंबाती रायडू की जगह  विजय शंकर को टीम में जगह मिली थी. उस समय टीम के चयनकर्ता रहे एमएसके प्रसाद ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि

“हमें एक ऐसे खिलाड़ी की दरकार थी जो थ्री-डाईमेंशनल खिलाड़ी हो और शंकर इस कमी को पूरा करते हैं.”

वहीं  जब विश्व कप 2019 के लिए टीम का ऐलान हुआ तो अंबाती रायडू ने एक खास ट्वीट भी किया था, जिसके बाद काफी बवाल मचाया था.

अब अंबाती रायडू ने उस समय उनके साथ जो हुआ उसको लेकर बात की है. बीयरबाइसेप्स के यूट्यूब चैनल  पर अंबाती रायडू ने उस घटना को याद किया और कहा कि, जब उन्हें यह पता चला कि उन्हें भारतीय टीम में विश्व कप 2019 के लिए जगह नही मिली है तो वो काफी निराश हो गए थे.

अंबाती रायडू ने अब कही ये बात

अंबाती रायडू ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि,

“वह समय काफी इमोशनल भरा था. आप आसानी के साथ ऐसी घटना को भूल नहीं सकते हैं. मुझे इसे स्वीकार करने में थोड़ा वक्त लगा था.”

अंबाती रायडू ने कहा कि,

“मुझे लोगों ने काफी जज किया है. उस समय हर कोई मेरे बारे में बात कर रहा था लेकिन उसका कोई फर्क नहीं पड़ सकता था क्योंकि जो हुआ उसे कोई बदल नहीं सकता था. “

अंबाती रायडू ने अपनी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा कि,

“उस समय चयनकर्ताओं ने मुझे गलत आकलन किया. मैं शांत स्वभाव का बंदा हूं, उन्हें लगा कि मैं विश्व कप खेलने के लिए उतना कॉन्फिडेंट नहीं हूं. कभी-कभी ये लोग मुर्खतापूर्ण तर्क लेकर आते हैं. आप किसी को देखकर उसके आत्मविश्वास का अंदाजा कैसे लगा सकते हैं. मुझे लगता है कि नंबर 4 के लिए मैं नहीं तो आप अजिंक्य रहाणे का चयन कर सकते थे”.

ALSO READ: पहाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हुई शख्स की कार, फरिश्ता बनकर सामने आए मोहम्मद शमी और बचाई जान, देखें वीडियो

Published on November 27, 2023 2:53 pm