MOHAMMED SHAMI 7 WICKETS

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारतीय टीम ने कीवियों के खिलाफ 70 रनों से जीत दर्ज कर चौथी बार फाइनल में एंट्री कर ली। भारत के लिए मोहम्मद शमी संकटमोचक साबित हुए। उन्होंने डेरिल मिचेल और केन विलियमसन की मजबूत पार्टनरशिप तोड़कर टीम इंडिया को मुसीबत से बाहर निकाला।

शमी ने चटकाए 7 विकेट

इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने 7 विकेट चटकाए। उन्होंने 9.5 ओवर गेंदबाजी की और 5.79 के इकॉनमी रेट से 57 रन खर्च किए। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस दौरान डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन का विकेट हासिल किया। शमी के अलावा बुमराह, सिराज और कुलदीप को 1-1 सफलता मिली।

पूर्व क्रिकेटर ने की तेज गेंदबाज की तारीफ

इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मोहम्मद शमी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। मैच के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाज की तारीफ की। उन्होंने 2019 के सेमीफाइनल का जिक्र किया जिसमें मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया था।

चोपड़ा ने कहा कि,

“हम प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि बल्लेबाज आपको मैच जिताते हैं, गेंदबाज आपको टूर्नामेंट जिताते हैं। उन्हें आखिरी सेमीफाइनल में नहीं खिलाया गया था। उन्हें मैनचेस्टर में खिलाया जाना चाहिए था लेकिन नहीं खिलाया गया।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“(एमएस) धोनी को दो इंच दूर छोड़े जाने की बात की जाती है, लेकिन कोई भी उनके दिल में दर्द के बारे में बात नहीं करता है। जब उन्हें खिलाया नहीं गया था, तो उन्होंने सात विकेट लिए थे। उन्होंने पहले इस टीम के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। एक और पांच विकेट भी। वह अजेय है।”

पिछले सेमीफाइनल में नहीं मिला था मौका

मालूम हो कि, मोहम्मद शमी ने 2019 विश्व कप में चार मैचों में 14 विकेट लिए थे, लेकिन सेमीफाइनल के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। भारत को 18 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें एमएस धोनी को मार्टिन गुप्टिल ने आखिरी ओवर में रनआउट कर दिया था। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनके खाते में 23 विकेट हो गए हैं।

ALSO READ: श्रेयस अय्यर की सेंचुरी पर डांस कर श्रेयस की नकल उतारने लगे कप्तान रोहित शर्मा, देख छूट गई बल्लेबाज की हंसी