Aiden-Markram post match

आज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थी. दोनों टीमों के पास इस मैच से पहले सिर्फ चार अंक थे. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने स्कोरबोर्ड पर 197 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ 188 रन बना सकी और मैच 9 रन से हार गई. जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

एडेन मार्करम ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए एडेन मार्करम ने कहा कि,

‘शानदार टीम प्रयास, यह देखकर अच्छा लगा कि खिलाड़ियों ने अच्छा कौशल और चरित्र दिखाया. अगर दृष्टिकोण सही है तो मुझे चीजों के गलत होने पर कोई आपत्ति नहीं है. यह देखने में मदद करता है, लोग देखेंगे कि परिणाम होने वाले हैं. टीम ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी है, उसका श्रेय. क्लासी शानदार फॉर्म में हैं और अभिषेक ने शुरुआत में ही कड़ी मेहनत की. क्लासेन खुद को उस तरह से खेलने के लिए वापस करता है, इसे देखने के लिए जाओ.’

शार्ट और मार्श की भी हुई तारीफ

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में आगे बोलते हुए एडेन मार्करम ने कहा कि,

‘हमें खेल में वापस आने के लिए विकेटों की जरूरत थी, वे दोनों (मार्श और साल्ट) अच्छा कर रहे थे और इसके लिए मयंक के एक विशेष कैच की जरूरत थी. सौभाग्य से, गेंद थोड़ी रुक रही थी और गेंदबाजों ने अपने काम को अंजाम देने के लिए शानदार चरित्र दिखाया. यह जीत काफी आत्मविश्वास देगी, अब हम अपने ग्राउंड पर लौटेंगे और इस पर आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे.’

ऐसा रहा मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 197 रन बनाए. 198 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत ओवर में ही बहुत बड़ा झटका लग गया. सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद मिचेल मार्श और फिल साल्ट के बीच शानदार साझेदारी हुई.

मार्श ने 39 गेंदो में एक चौके और 6 छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ फिल साल्ट ने 35 गेंदो में 9 चौके की मदद से 59 रनो की पारी खेली. लेकिन इस साझेदारी के बाद अक्षर पटेल को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आकड़े को नही छु सका.

अक्षर पटेल ने 14 गेंदो में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 29 रनो की पारी खेली लेकिन दिल्ली कैपिटल्स सनराइजर्स हैदराबाद के स्कोर से 9 रन दूर रह गई.

ALSO READ: ” मैच जीतने का…. दिल्ली की हार के बाद भी मैन ऑफ द मैच बने मिचेल मार्श ने अपनी ही टीम के लिए कह दी ये बड़ी बात

Published on April 30, 2023 11:06 am