IPL 2023 (हीथ स्ट्रीक)

आईपीएल में रोज कांटे के मुकाबले हो रहे हैं. आलम यह है कि एक पोजिशन के लिए पांच टीमें लाइन में लगी हुई हैं. इस बार की आईपीएल की खूबसूरती यही रही है कि हर टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आईपीएल का अंतिम चरण चल रहा है, लेकिन अभी तक सिर्फ गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही है.

प्वाइंट टेबल पर इस समय गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स पहले तीन स्थान पर मौजूद हैं और चौथे टीम के लिए तीन टीमें फाइट कर रही हैं. नीचे हम उन तीनों टीमों के नाम बताएंगे और उसकी डिटेल्स समझाने का प्रयास करेंगे.

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की आईपीएल की शुरुआत साधारण रही थी, लेकिन इसके बाद उन्होने शानदार वापसी की थी. अभी तक मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में 13 मैच खेले हैं, जिसमें उनको 7 मे जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है. 14 अंक के साथ वह प्वाइंट टेबल पर चौथे स्थान पर मौजूद है. मुंबई के पास एक और मैच बचा है, जिसमें वह जीतकर दर्ज कर 16 अंक तक पहुंच सकते हैं.

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर

फाॅफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन की शुरुआत अच्छी की थी. लेकिन बीच में वह कुछ मैच हार गए और इस समय वह करो या मरो की स्थिति में पहुंच गए हैं.

आरसीबी ने अब तक इस टूर्नामेंट में 12 मैच खेला है, जिसमें वह 6 जीत और 6 हार के साथ 12 अंक प्राप्त कर सके हैं. उनके पास 2 मैच बचे हैं और वह अगर दोनों मैच जीत जाते हैं तो उनके पास भी मुंबई इंडियंस के जैसे 16 अंक हो सकते हैं.

पंजाब, राजस्थान और केकेआर 14 अंक तक पहुंच सकते हैं

पंजाब किंग्स एक पास एक मैच बचा हुआ है और उनके पास सिर्फ 12 अंक है. अगर वह अपने अंतिम मैच को जीत लेते हैं तो उनके पास 14 अंक हो जाएंगे. ऐसा ही कुछ हाल कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स का भी है.

दोनों टीमों के पास 12 अंक है और खेलना उनको सिर्फ एक ही मैच है. प्लेऑफ की राह बहुत ही दिलचस्प और रोमांचक लग रही है. देखना होगा कि कौन सी टीम प्लेऑफ में जगह बना पाती है और कौन बाहर हो सकती है.

ALSO READ: IPL 2023: RCB ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, इन खिलाड़ियों को दोनों टीमों ने चुना इम्पैकट प्लेयर

Published on May 18, 2023 10:33 pm