Placeholder canvas

IPL 2023, SRH vs RCB: एडेन मार्करम के इस ब्लंडर की वजह से 8 विकेट से हारी हैदराबाद, क्लासेन पर भारी पड़े विराट कोहली

आईपीएल में आज राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जीतना बहुत जरूरी था. मैच जब ज्यादा महत्वपूर्ण होता है तब विराट कोहली और महत्वपूर्ण पारी खेलते हैं. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने फाफ डू प्लेसिस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन ने शानदार शतक बनाया, जिससे हैदराबाद 186 रन का स्कोर बना पाई. इसके जवाब में आरसीबी ने 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

हेनरिक क्लासेन ने जड़ा शतक, सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाए 186 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 11 तो राहुल त्रिपाठी 15 रन बनाकर माइकल ब्रेसवेल के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने आईपीएल का पहला शतक जड़ दिया.

क्लासेन ने 51 गेंदो में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेली. क्लासेन का साथ एडेन मार्करम ने 18 तो हैरी ब्रुक ने 27 रन बनाकर दिया. इन पारियों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 186 रन का स्कोर बनाया.

विराट का शतक, आरसीबी 8 विकेट से जीता

187 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज फाॅफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के बीच शतकीय साझेदारी हुई. जहां एक तरफ फाफ डू प्लेसिस ने 47 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 71 रनो की पारी खेली. वही दूसरी तरफ विराट कोहली ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया.

विराट कोहली ने 63 गेंदो में 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रनो की पारी खेली. इन दोनों की पारियों की मदद से राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए लक्ष्य को 2 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

ALSO READ: प्लेऑफ के 3 स्थानों के लिए 5 टीमों में छिड़ी जंग! ये Team कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई