IND vs NZ

टी20 विश्व कप के बाद अब भारत का अगला दौरा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज खेलने वाला है और भारत को इतने ही मैच की एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी होगी. आप से बता दें कि हार्दिक पंड्या को टी20 फाॅर्मेट का अस्थाई कप्तान बनाया गया है. वहीं एकदिवसीय मैचों की कप्तानी शिखर धवन करेंगे.

इस लेख में हम बात करने वाले हैं न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाले ऐसे तीन खिलाड़ियों की, जिनको प्लेइंग इलेवन में मौका नही मिलने वाला है.

दीपक हुड्डा

दीपका हुड्डा का सलेक्शन टी-ट्वेंटी विश्व कप में भी हुआ था. हुड्डा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका भी मिला था लेकिन वह उस मैच में बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे.

दीपक हुड्डा मध्यम क्रम में बल्लेबाजी करते हैं जहाँ भारत के पास पहले से ही श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और शहबाज अहमद जैसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है. हालांकि दीपक हुड्डा गेंदबाजी भी कर सकते हैं लेकिन उनको यहाँ सुंदर और शहबाज जैसे खिलाड़ियों के आने से मौका नही मिलेगा.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज का सलेक्शन टी-ट्वेंटी विश्व कप में नही हुआ था. सलेक्शन के अंतिम समय तक मोहम्मद सिराज का नाम चर्चा में बना हुआ था लेकिन अंत में मोहम्मद शामी को मौका दिया गया. मोहम्मद सिराज का सलेक्शन न्यूजीलैंड दौर पर तो हुआ है, लेकिन जिस प्रकार का टीम कॉम्बिनेशन बना रहा है, उससे तो यही लग रहा है कि मोहम्मद सिराज को मौका नही मिलेगा.

भारत के पास इस समय अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, दीपक चाहर और कुलदीप सेन जैसे गेंदबाज मौजूद हैं.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो बदल सकते हैं इंडियन टीम की किस्मत, जीता सकते हैं वर्ल्ड कप

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल का सलेक्शन टी-ट्वेंटी विश्व कप में भारत के प्रमुख स्पिनर के रूप में हुई थी लेकिन उन्हें एक भी मैच में मौका नही दिया गया था. अब चहल न्यूजीलैंड दौरे पर भी जा रहे हैं लेकिन वहाँ भी चहल को मौका मुश्किल से ही मिलेगा.

क्योंकि वहाँ भी वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव की जोड़ी मैदान पर खेलती दिख सकती है. देखना दिलचस्प होगा कि चहल को न्यूजीलैंड दौरे पर मौका मिलता है कि नही.

ALSO READ: खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी तो अब आईपीएल की भी छिनी गई कप्तानी, खत्म होने की कगार पर है करियर