TEAM INDIA

18 नवंबर से टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया गया है, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में वापस जगह बनाई है.

हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खिलाड़ी द्वारा बनाए गए शतक ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा जिस वजह से इस खिलाड़ी को दोबारा टीम में मौका मिला है और न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मौका नहीं मिला, लेकिन अब अगर यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म में रहे तो आगे उनके लिए काफी मौके सामने आ सकते हैं.

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं श्रेयस अय्यर है जो खराब फॉर्म से जुझने के कारण टीम से लगातार बाहर चल रहे थे, लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने जबर्दस्त खेल दिखाया, जिसके बाद अब धाकड़ प्रदर्शन की बदौलत ये टीम इंडिया (Team India) में वापसी कर चुके हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी का बल्ला एक बार फिर कहर बरसाने को तैयार है. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है, जो हर हाल में श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

नंबर तीन पर करेंगे बल्लेबाजी

दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टीम इंडिया (Team India) के कई खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया है जिनमें एक नाम विराट कोहली का भी है. ऐसे में माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं जो कई मौके पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार रिकॉर्ड भी बना चुके हैं.

टीम इंडिया (Team India) के इस युवा बल्लेबाज के अंदर अपने दम पर मैच को पलटने की पूरी काबिलियत है. अगर श्रेयस अय्यर को आने वाले बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया (Team India) का लगातार हिस्सा होना है, तो फिर उन्हें अपने बल्ले से कमाल दिखाना ही होगा.

ALSO READ: पैसे के कठपुतली हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल में खूब चलता है बल्ला, देश की बात आती है तो हो जाते हैं फुस्स

ये है पूरा शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 नवंबर, दूसरा मुकाबला 20 नवंबर और तीसरा टी-20 मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाएगा.

देखा जाए तो टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को मौका मिला है.

ALSO READ:2024 टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की होगी छुट्टी, नया भारतीय कप्तान बनने की रेस में ये 3 नाम आए सामने