KL RAHUL

इस साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी इस वक्त चर्चा में आ चुके हैं, जो आईपीएल में खेलते वक्त खूब फूर्ती दिखाते हैं, लेकिन जैसे ही अपने देश के लिए खेलने की बात आती है, तो इनका बल्ला पूरी तरह शांत हो जाता है, जिस वजह से इन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है.

आज हम आपको टीम इंडिया (Team India) के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईपीएल में करोड़ों के लिए खेलते हैं, लेकिन जब बात देश की आती है तो यह फ्लॉप होने लगते हैं.

ऋषभ पंत

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं, जिन्हें पिछले साल आईपीएल में 16 करोड़ की कीमत के साथ टीम में शामिल किया गया था .

इस खिलाड़ी ने 14 मैचों में 340 रन बनाए, लेकिन अगर टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए आंकड़े देखें तो 30 मैचों में ऋषभ पंत ने 340 रन बनाए हैं, जो यह साफ दर्शाता है कि जब बात देश के लिए खेलने की आती है, तो इस खिलाड़ी का बल्ला काफी धीमे चलने लगता है.

केएल राहुल

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल जो आईपीएल में लखनऊ की कप्तानी करते हैं. इस खिलाड़ी ने इस बार अपने प्रदर्शन से हर किसी को बेहद ही नाराज किया है.

पिछले 5 सालों में देखा जाए तो आईपीएल में इस खिलाड़ी ने 50 से भी ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं, लेकिन जब अपने देश के लिए खेलने की बारी आती है तो यह अपना फॉर्म खो देते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप की अगर बात करें तो 6 मैचों में केएल राहुल ने केवल 128 रन बनाए हैं, जहां उनका यह प्रदर्शन कई बार टीम पर भारी भी पड़ा है.

ALSO READ: खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी तो अब आईपीएल की भी छिनी गई कप्तानी, खत्म होने की कगार पर है करियर

रोहित शर्मा

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा का भी नाम इन्हीं सूचियों में आता है जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कई बड़े- बड़े कारनामे कर चुके हैं, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के लिए इन्होंने कई मौके पर वह प्रदर्शन नहीं दिखाया है, जब इनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी.

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले रोहित शर्मा ने मुंबई को 5 बार आईपीएल का खिताब जीताया है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से केवल 116 रन बने हैं, जहां खराब रणनीति और उनके प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया (Team India) को इस बार वर्ल्ड कप से हाथ धोना पड़ा.

ALSO READ:10.75 करोड़ के शार्दुल ठाकुर को 20 लाख के इस खिलाड़ी से दिल्ली कैपिटल्स ने किया ट्रेड, अब इस टीम के लिए खेलेंगे SHARDUL THAKUR