ROHIT SHARMA TEAM INDIA

INDIAN NATIONAL CRICKET TEAM: टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला हारने के बाद माना जा रहा है कि अब टीम इंडिया (Team India) के कप्तान का चेहरा कुछ दिनों में बदलने वाला है, क्योंकि यह पहले से ही उम्मीद की जा रही थी कि रोहित शर्मा का यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है.

रोहित शर्मा ने अपने आखिरी टी20 वर्ल्ड कप में कुछ भी ऐसा कमाल नहीं दिखाया, जिस वजह से वह इस मुकाबले को याद रखना चाहेंगे. अब रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया (Team India) का अगला कप्तान बनने के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है, जिनके रिकॉर्ड अगर देखें तो यह रोहित शर्मा से भी शानदार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं और कई बार ऐसा करके दिखाया भी है.

हार्दिक पंड्या

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या ने कई बार फिनिशर की भूमिका निभाई और उन्होंने अपनी शानदार पारी से टीम को कई मैच भी जीताया. यही वजह है कि मुश्किल परिस्थितियों में टीम इंडिया (Team India) हार्दिक पांड्या पर आंख बंद करके भरोसा जताती है जो इस वक्त टीम इंडिया के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

आईपीएल 2022 में भी इन्होंने पहली बार कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी जिताई, अब टीम इंडिया को ट्रॉफी दिलाना हार्दिक पंड्या के लिए एक और बड़ा मौका बन सकता है. दरअसल साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

ऋषभ पंत

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भले ही इस टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा मौके नहीं दिए गए हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन भी बेहद शानदार है. इस खिलाड़ी में टीम इंडिया (Team India) के लिए कप्तानी, ओपनिंग और विकेट कीपिंग तीनों ही भूमिका निभाने की पूरी तरह क्षमता है.

इसके अलावा यह खिलाड़ी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी कप्तानी करते हैं, जहां महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद लगातार विकेट के पीछे ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करते नजर आते हैं, जो आने वाले समय में एक युवा कप्तान के तौर पर चुने जा सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2023: केकेआर को लगा बड़ा झटका, 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया आईपीएल खेलने से मना, वजह भी बताई

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया (Team India) को मिडिल ऑर्डर में मजबूती प्रदान करने वाले सूर्यकुमार यादव इस वक्त अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बन चुके हैं,जिन्होंने हर मौके पर अपने बल्ले से कमाल दिखाया है.

सूर्यकुमार यादव आने वाले समय में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान बनने के लिए सबसे बड़े दावेदार साबित हो सकते हैं. इस खिलाड़ी के अंदर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और कप्तानी से टीम को नए मुकाम तक पहुंचाने की पूरी क्षमता नजर आती है.

ALSO READ: 10.75 करोड़ के शार्दुल ठाकुर को 20 लाख के इस खिलाड़ी से दिल्ली कैपिटल्स ने किया ट्रेड, अब इस टीम के लिए खेलेंगे SHARDUL THAKUR