shakib al hasan

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (2023 World Cup) भारत की मेजबानी में खेला जाना है, जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी- अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी है. दरअसल वर्ल्ड कप (2023 World Cup) से केवल 3 महीने पहले क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है और आनन-फानन में इस टीम के कप्तान को बदला गया है. दरअसल टीम के कप्तान ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद इस टीम को आनन-फानन में यह फैसला लेना पड़ा.

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

वर्ल्ड कप (2023 World Cup) के कुछ महीने पहले बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमाम इकबाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर पर ब्रेक लगा दिया. 241 वनडे इंटरनेशनल मैच में 8313 रन बनाने वाले तमीम इकबाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि

“यह कैरियर का अंत है. मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. मैं इस पल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था. यह कोई अचानक लिया गया फैसला नहीं है. मैं अलग-अलग कारणों के इस बारे में सोच रहा था जिसका जिक्र मैं यहां नहीं करना चाहता.”

2023 World Cup में इस खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी

तमीम इकबाल के वनडे मैच फॉर्मेट से संन्यास कप्तानी से संन्यास लेने के बाद अब सबसे बड़ा यह सवाल है कि इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (2023 World Cup) में बांग्लादेश टीम की कप्तानी कौन संभालेगा, तो इस देश में इस वक्त सबसे बड़ा नाम शाकिब अल हसन का चल रहा है.

हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में लिटन दास को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जहां बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड आगे क्या फैसला लेता है, यह देखना काफी दिलचस्प होगा.

Read More:Ashes 2023: ‘ऑस्ट्रेलियाई मुझसे नफरत करते हैं…’ शतक लगाने के बाद मिचेल मार्श ने अपने ही देश पर लगाया ये आरोप

Published on July 8, 2023 12:51 pm